ताज़ा खबर
 

Yamaha MT-15 की बुकिंग हुई शुरू, जल्द होगी भारत में लांच

यामहा इस साल अपनी लोकप्रिय बाइक Yamaha MT-15 को लांच करने जा रही है। ये बाइक प्रमुख रूप से केटीएम 125 ड्यूक, टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 और बजाज एनएस 200 को कड़ी टक्कर देगी।

ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध यामहा एमटी 15। (Photo- Official)

Yamaha MT-15 Bookings Starts: भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक शानदार बाइकों को पेश करने वाली जापान की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामहा इस साल अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में शानदार इजाफा करने जा रही है। यामहा इस साल अपनी लोकप्रिय बाइक Yamaha MT-15 को लांच करने जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यामहा के डीलर्स ने इस बाइक की अनाधिकारिक बुकिंग भी शुरू कर दी है। ऐसा माना जा रहा है कि ये बाइक यामहा के लिए किसी गेमचेंजर का काम करेगी।

हालांकि लांचिंग से पहले इस बाइक की कीमत के बारे में सटीक जानकारी नहीं दी जा सकती है। लेकिन जानकारों का मानना है कि इस बाइक की कीमत तकरीबन 1.20 लाख रुपये तक हो सकती है। इस बाइक की बुकिंग के लिए 5,000 रुपये टोकन मनी के तौर पर लिया जा रहा है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी ये बाइक कई मायनों में बेहद ही खास है।

कंपनी ने Yamaha MT-15 के डिजाइन को काफी आकर्षक रूप दिया है। इस बाइक में प्रयोग किया गया हेडलैम्प तीन अलग अलग पार्ट में है और काफी एग्रेसिव दिख रहा है। ये कम्पलीट एलईडी हेडलाइट है। इसके अलावा इस बाइक में बेहद ही शानदार फ्यूल टैंक का इस्तेमाल किया गया है और फ्रेम को इस तरह से बनाया गया है कि ये एक नेक्ड मोटरसाइकिल सेग्मेंट को परिभाषित करता है।

ओवरसीज मार्केट में ये बाइक दो टोन कॅलर में उपलब्ध है। इसके अलावा इस बाइक के फ्यूल टैंक को मैटे और एलॉय व्हील को ग्लॉस पेंट दिया गया है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि भारतीय बाजार में भी इस बाइक को इन्ही रंगों के साथ उतारा जायेगा।

Yamaha MT-15 में कंपनी ने 155 सीसी की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जिसका प्रयोग कंपनी ने अपनी YZF-R15 V3 में किया था। ये इंजन बाइक को 19.3 पीएस की पॉवर और 14.78 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इसके फ्रंट में 282 एमएम का टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में बॉक्स टाइप स्वींग आॅर्म का प्रयोग किया गया है। इतना ही नहीं इसमें ड्यूअल चैनल एबीएस ब्रेकिंग सिस्टम लगाया गया है जो कि आपको राइडिंग के दौरान संतुलित ब्रेकिंग प्रदान करता है।

ग्लोबल मार्केट में कंपनी Yamaha MT-15 के साथ आकर्षक एक्सेसरीज भी उपलब्ध कराती है। ऐसी उम्मीद है कि भारतीय बाजार में भी उन एक्सेसरीज को उपलब्ध कराया जायेगा। जब इस बाइक को भारत में लांच किया जायेगा तो ये बाइक प्रमुख रूप से केटीएम 125 ड्यूक, टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 और बजाज एनएस 200 को कड़ी टक्कर देगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App