ताज़ा खबर
 

Yamaha ने लॉन्च की Moto GP थीम वाली FZ25 Monster Energy, जानिए कीमत से लेकर फीचर्स तक की पूरी डिटेल

Yamaha Motors ने भारत में रेसिंग के शौकीन लोगों को ध्यान में रखते हुए अपनी बेस्ट सेलिंग स्पोर्ट्स बाइक का एफजेड का FZ25 Monster Energy वेरिएंट लॉन्च किया है जो MotoGP थीम पर आधारित है।

MotoGP थीम पर यामाहा ने लॉन्च की FZ 25 Monster Energy Limited Edition बाइक। (फोटो-YAMAHA)

देश की प्रमुख टू-व्हीलर निर्माता कंपनी यामाहा ने अपनी बेस्ट सेलिंग स्पोर्ट्स बाइक एफजेड 25 का नया वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस बाइक को कंपनी ने एफजेड 25 मॉन्स्टर एनर्जी नाम दिया है। कंपनी ने इस बाइक को सीमित संख्या में ही बनाया है।

यामाहा ने इस लिमिटेड एडिशन एफ जेड 25 मॉन्स्टर एनर्जी को एकदम नए लुक और फीचर्स के साथ मौजूदा बाइक से बिल्कुल अलग बनाते हुए मार्केट में उतारा है। कंपनी ने इस बाइक को सिर्फ एक डार्क ब्लैक कलर में लॉन्च किया है।

बाइक पहली नजर में एक सुपर स्पोर्ट्स बाइक का फील देती है जिसको और खास बनाते हुए कंपनी ने इसमें स्पेशल मोटो जीपी ब्रांडिंग की है जिसके साथ फ्यूल टैंक और साइड पैनल को विशेष ब्रांडिंग के तहत सजाया गया है।

सबसे पहले इस बाइक के इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसमें सिंगल सिलेंडर वाला 249 सीसी का इंजन दिया है जो एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित है। यह इंजन 20.5 बीएचपी की अधिकतम पावर और 20.1 एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस इंजन के साथ कंपनी ने दिया है 5 स्पीड वाला गियरबॉक्स।

इस बाइक में डिजाइन में मोटोजीपी की ब्रांडिंग के साथ-साथ कंपनी ने स्पोर्ट्स बाइक की फील देने के लिए इसके फ्यूल टैंक पर ENEOS का लोगो भी लगाया है। इसके अलावा इसमें मल्टी फंक्शन नेगेटिव एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डे टाइम रनिंग एलईडी लैंप, एलईडी हैडलाइट्स जैसे फीचर दिए गए हैं।

बाइक को ज्यादा कंपनी ने ज्यादा भारी न बनाते हुए 153 किलोग्राम का रखा है। जिसमें 160 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। लंबी यात्राओं को ध्यान में रखते हुए इसमें 14 लीटर का पेट्रोल टैंक दिया गया है ताकि आपको बार बार पेट्रोल भरवाने की जरूरत न पड़े। (ये भी पढ़ेंपेट्रोल सूंघ कर चलती हैं ये टॉप 3 बाइक, देती हैं 100 kmpl तक का माइलेज)

सड़कों पर बेहतर पकड़ के लिए इसमें डिस्क ब्रेक के साथ ड्यूल चैनल वाला एंटी ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा राइडर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए साइड स्टैंड इंजन कट-ऑफ स्विच जैसा प्रीमियम फीचर दिया गया है।

बाइक का वजन 153 किलोग्राम है और इसका मिनिमम ग्राउंड क्लीयरेंस 160 मिमी है. इस बाइक के फ्यूल टैंक की क्षमता 14 लीटर की है. सुरक्षा के लिहाज से, बाइक में साइड स्टैंड इंजन कट-ऑफ स्विच के साथ डुअल-चैनल ABS दिया गया है.

इस बाइक की कीमत की बात की जाए तो कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 1,36,000 रुपये रखी है। इस बाइक को बुक करने के लिए आपको 2 हजार रुपये की टोकन मनी देनी होगी। कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक इस बाइक की डिलिवरी जुलाई के आखिरी में शुरू कर दी जाएगी।

Next Stories
1 Bajaj Chetak और Ola Electric को टक्कर देने आ रहा है, 240 km ड्राइविंग रेंज वाला ये इलेक्ट्रिक स्कूटर
2 Hero Splendor और TVS Star City Plus में कौन सी बाइक देगी स्टाइल के साथ 86kmpl की माइलेज, जानें यहां
3 81 kmpl तक की माइलेज और 1 साल की वारंटी के साथ, 22 हजार में यहां मिल रही है Hero Splendor
ये पढ़ा क्या?
X