ताज़ा खबर
 

Yamaha ने लॉन्च की FZ-X 150 बाइक, जानिए कीमत और फीचर्स से जुड़ी पूरी डिटेल

रेट्रो स्टाइल के शौकीन लोगों को ध्यान में रखते हुए Yamaha ने अपनी नई बाइक Yamaha FZ-X  को रेट्रो स्टाइल का बनाते हुए आधुनिक तकनीक के साथ लॉन्च किया है।

Yamaha ने लॉन्च की अपनी FZ X 150, जानिए क्या है कीमत और फीचर्स। (फोटो- YAMAHA)

भारत के टू व्हीलर मार्केट में यामाहा मोटर्स की जिस बाइक के लॉन्च का इंतजार था वो आखिरकार लॉन्च हो गई। कंपनी ने अपनी Yamaha FZ-X बाइक को भारत में 18 जून के दिन लॉन्च कर दिया है। जिसके साथ कंपनी ने अपने मौजूदा स्कूटर फसीनो के अपडेट वर्जन Fascino 125 Fi Hybrid से भी पर्दा उठा दिया है जिसको जल्द लॉन्च किया जाएगा।

Yamaha FZ-X  की बात करें तो यामाहा की एक नियो रेट्रोल कंप्यूटर बाइक है जिसको रोमांच और लंबी यात्राओं के शौकीन युवाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इस बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें कंपनी ने सिंगल सिलेंडर वाला 150 सीसी का इंजन दिया है जो 12 बीएचपी की पावर और 13.6 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

यामाहा ने इस बाइक को एक रेट्रो रोडस्टर स्टाइल दिया है जिसमें कंपनी ने तीन रंगों का विकल्प भी दिया है। इस बाइक में जो चीज सबसे ज्यादा आकर्षित कर रही है वो है इसका टीयरड्रॉप स्टाइल का पेट्रोल टैंक।

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो इसके दो वेरिएंट को कंपनी ने लॉन्च किया है जिसमें पहले वेरिएंट की शुरुआती कीमत 1,19,800 रुपये है और दूसरे वेरिएंट की शुरुआती कीमत 1,16,800 रुपये है।

Yamaha Fascino 125 Fi hybrid: की बात करें तो इसको कंपनी ने क द कॉल ऑफ द ब्लू थीम के तहत भारतीय ग्राहकों के लिए बनाया है। इस स्कूटर को कंपनी ने मौजूदा फसीनो से एकदम अलग बनाते हुए अपग्रेड किया है। (ये भी पढ़ें- भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

इस स्कूटर में यामाहा ने 125 सीसी का इंजन दिया है जो फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है। ये इंजन 8.2 पीएस की पावर और 10.3 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस फसीनो हाइब्रिड की अन्य खूबियों को देखें तो इसमें एडवांस्ड एलईडी हेडलाइट, डे टाइम रनिंग लाइट और एलईडी टेल लाइट के साथ इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का सिस्टम दिया है।

स्कूटर को बेहतर ब्रेकिंग सिस्टम से लेस करते हुए इसके फ्रंट व्हील में 190 एमएम का डिस्क ब्रेक दिया गया है। इस हाइब्रिड स्कूटर में कनेक्ट एप के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है। इस ब्लूटूथ कनेक्ट एप के साथ आप स्कूटर चलाते हुए आंसर बैक, लोकेट माय व्हीकल, राइडिंग हिस्ट्री, पार्किंग रिकॉर्ड और हजार्ड जैसे फीचर्स का लाभ उठा सकते हैं।

इस स्कूटर को कंपनी ने न सिर्फ टेक्नोलॉजी से लेस किया है बल्कि इसमें कई रंगों का विकल्प देकर युवाओं को रिझाने की कोशिश की है जिसमें विविड रेड, मैट ब्लैक स्पेशल, कूल ब्लू मेटिलक, डार्क मैट ब्लू, येलो कॉकटेल, स्यान ब्लू जैसे कलर्स दिए गए हैं।

Next Stories
1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में भारी कटौती, जानिए खरीदना कैसे है फायदे का सौदा
2 Maruti Swift Dzire को 20 हजार की डाउन पेमेंट पर 1.4 लाख में खरीदें, मिलेगा आकर्षक लोन और EMI प्लान  
3 अब 70 के बजाय 20 हजार में खरीदें 60 kmpl माइलेज वाला Honda Activa, मिलेगी 1 साल की वारंटी  
ये पढ़ा क्या?
X