scorecardresearch

Racing Blue के साथ अब Matte Black कलर में भी मिलेगी Yamaha YZF R15 V3 स्पोर्ट्स बाइक, जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की डिटेल

New Bike Launch में जानें यामाहा की सुपर स्पोर्ट्स बाइक Yamaha YZF R15 V3 पर मिलने वाले नए कलर अपडेट की पूरी डिटेल।

New Bike Launch । Sports Bike । Yamaha YZF R15 V3 । Car Bike News
Yamaha YZF R15 V3 में कंपनी ने किया है ये बड़ा बदलाव, जानें क्या है नए वेरिएंट की कीमत और पूरी डिटेल। (फोटो- YAMAHA)

टू व्हीलर निर्माता कंपनी यामाहा ने अपनी द कॉल ऑफ द ब्लू सीरीज को जारी रखते हुए अपनी सुपर स्पोर्ट्स बाइक वाईजेडएफ आर15एस 3.0 (Yamaha YZF R15 3.0) को लेकर एक नए अपडेट का ऐलान किया है।

कंपनी अब इस सुपर स्पोर्ट्स बाइक के यूनीबॉडी सीट वेरिएंट को मैट ब्लैक कलर के साथ मार्केट में उतार रही है। अब ये बाइक रेसिंग ब्लू के अलावा मैट ब्लैक कलर में भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

कंपनी ने बाइक वाईजेडएफ आर15एस 3.0 को 1,60,900 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ उतारने का फैसला किया है।
कंपनी का इस अपडेट को लेकर कहना है कि ग्राहकों की मांग को प्राथमिकता देते हुए काफी रिसर्च करने के बाद ही कंपनी ने इस मैट ब्लैक कलर स्कीम को लॉन्च किया है।

वाईजेडएफ आर15एस 3.0 के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 155 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन लिक्विड कूल्ड तकनीक पर आधारित 4 स्ट्रोक इंजन है जो 4 वाल्व और फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है।

इस इंजन के साथ वाल्व एक्चुएशन और असिस्ट एंड स्लिपर क्लच जैसी लेटेस्ट तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 18.6 पीएस की पावर और 14.1 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर दोनो व्हील में डिस्क ब्रेक लगाया गया है जिसके साथ डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।

बाइक के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, फ्यूल गॉज, डिजिटल टैकोमीटर, एलईडी टेल लाइट, टीसीआई, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ऑक्सिलरी लाइट, फ्यूल कंजप्शन इंडिकेटर, शिफ्ट टाइमिंग लाइट, वीवीए इंडिकेटर, साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ स्विच, डुअल हॉर्न, गियर पोजिशन इंडिकेटर जैसे फीचर्स को दिया गया है।

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये यामाहा वाईजेडएफ आर15एस 3.0 48.75 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट