ताज़ा खबर
 

यामाहा ने लॉन्च की दमदार और स्पोर्टी लुक वाली FZ25 बाइक, 1.19 लाख रुपये है कीमत

बाइक में है 249 cc का सिंगल सिलेंडर इंजन जो 20 BHP की ताकत है

Author January 24, 2017 10:19 PM
यामाहा FZ25 में 17 इंच के एलॉय व्हील हैं।

एलईडी हैडलेंप, कॉम्पैक्ट अपफ्रंट, डिजाइंड फ्यूल टैंक। हां कुछ एेसी है नई यामाहा FZ25। यामाहा ने अाज यंगिस्टर्स की फेवरिट FZ25 को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी शुरुअाती कीमत 1.19 लाख रुपये रखी है। लुक्स और डिज़ाइन के मामले में बाइक स्पोर्टी है। वैसे तो यामाहा की FZ की पूरी सीरिज ही युवाअों की फेवरिट रही है। अब यामाहा ने अपनी FZ25 को थोड़े और नए लुक के साथ भारत में उतारा है। जिसमें हैडलेंप के साथ और थोड़े बदलाव किए गए हैं।

इसके एग्जोस्ट में भी बदलाव किया गया है।इसकी बैक लुक को पहले की तरह ही स्लीक रखा गया है। FZ25 अपराइट राइडिंग पॉजिशन, छोटे रियर फुट पैग्स, सिंगल पीस हैंडल और सिल्वर फिनिस दिया गया है। FZ25 में 249 cc का सिंगल सिलेंडर अॉयल कूल्ड इंजन लगा है। जो 20 BHP की ताकत के साथ 20 Nm का टॉर्क देता है। जिससे कि बाइक की हैंडलिंग को और स्मूथ बनाता है। इसमें 6 स्पीड वाला गेयरबॉक्स लगा है। बाइक में 17 इंच के एलॉय व्हील हैं। FZ25 में फ्रंट और रियर में एबीएस डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। फ्यूल टैंक की कैपसिटी 18.5 लीटर की है। इसमें डिजिटल टेक्नॉमीटर दिया दिया गया है। माइलेज की बात करें तो कंपनी 43 किलोमीटर प्रति लीटर बता रही है।

किससे होगा मुकाबला

FZ25 का मुकाबला मार्केट में KTM 200Duke, महिंद्र की मौजो, बजाज की डौमिनार 400, होंडा CBR 25, बेनेली TNT25, टीवीएस अपाचे RTR 200 से होगा। भारत में 200-250 cc बाइक्स का बाज़ार काफी बड़ा हो रहा है और इस सेगमेंट में काफी कुछ नया भी हो रहा है। यूथ में यह सेगमेंट काफी पॉपुलर भी है। पिछले एक साल में इस सेगमेंट में करीब 40 फीसदी का उछाल देखा गया है ऐसे में यामाहा इस सेगमेंट में जरूर फायदा उठाना चाहेगी। कुछ साल पहले यामाहा ने जब FZ सीरिज और R15 को भारत में लॉन्च किया था। तब हर यूथ की ये पसंददीदा बाइक्स बनी थी और आज भी इनका जादू बरकरार है। वैसे भी यामाहा की बाइक्स अपने स्टाइल के लिए जानी जाती है।

पलक झपकते ही आउट ऑफ स्टॉक हुआ रेडमी नोट 4, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App