Yamaha ने लॉन्च किया AEROX 155 मैक्सी स्पोर्ट्स स्कूटर, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल

Yamaha ने भारत में अपना AEROX 155 Maxi Sports Scooter लॉन्च कर दिया है। जिसकी शुरुआती कीमत 1,29,000 लाख रुपये रखी गई है। यहां जानें फीचर्स से लेकर स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल।

Yamaha launches AEROX 155 Maxi Sports Scooter
Yamaha ने भारत में लॉन्च किया अपना प्रीमियम AEROX 155 Maxi Sports Scooter, पढ़ें यहां पूरी डिटेल। (फोटो-YAMAHA)

जापान की प्रमुख टू-व्हीलर निर्माता कंपनी यामाहा भारत में अपना मैक्सी स्कूटर एरोक्स 155 लॉन्च कर दिया है। जिसकी शुरूआती कीमत 1,29,000 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है।

कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक ये एरोक्स 155 स्कूटर सितंबर के अंत तक डीलरशिप पर उपलब्ध करा दिए जाएंगे। Yamaha AEROX 155 को दो आकर्षक रंगों में पेश किया गया है।

जिसमें पहला रेसिंग ब्लू और दूसरा ग्रे वर्मिलियन है। इन रंगों के अलावा कंपनी AEROX 155 को मॉन्स्टर एनर्जी यामाहा मोटोजीपी संस्करण में भी उपलब्ध कराएगी।

इस मैक्सी स्कूटर के इंजन की बात करें तो इसमें कंपनी ने 155 सीसी का ब्लू कोर इंजन दिया है। यह लिक्विड कूल्ड तकनीक पर आधारित इंजन वेरिएबल वाल्व एक्चुएशन तकनीक से लैस है।

यह इंजन 15 पीएस की अधिकतम पावर और 13.9 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस स्कूटर का ट्रांसमिशन ऑटोमैटिक है। स्कूटर के सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें बाइक का फील देने के लिए फ्रंट में 26 एमएम टेलिस्कोपिक सस्पेंशन दिया गया है।

जबकि रियर में ड्यूल पिच स्प्रिंग्स दिया गया है। साथ ही फ्रंट व्हील में 230 एमएम का डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक दिया गया है। जिसेक साथ सिंगल चैनल वाला एबीएस सिस्टम दिया गया है। स्कूटर का ग्राउंड क्लियरेंस 145 एमएम दिया गया है।

स्कूटर के डिजाइन और फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर को कंपनी ने एक स्पोर्टी लुक के साथ पेश किया है। स्कूटर में एलईडी हैडलाइट्स दी गई है जिसके साथ रियर में 12 कॉम्पैक्ट एलईडी लाइट दी गई है।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल सूंघ कर चलती हैं ये टॉप 3 बाइक, देती हैं 100 kmpl तक का माइलेज)

कंपनी ने इस स्कूटर में 5.8 इंच की एलसीडी स्क्रीन दी गई है जिसमें स्पीड मीटर, आरपीएम, और वीवीएस इंडिकेटर को देखने के फीचर्स मिलते हैं।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल पंप का रास्ता भुला देंगे ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में देते हैं 236 km तक की रेंज)

इसके साथ ही वाई कनेक्ट एप के जरिए फोन में आने वाले नोटिफिकेशन, मेंटेनेंस नोटिफिकेशन, लास्ट पार्किंग प्वाइंट, ईंधन की खपत और खराबी की सूचना

स्कूटर में यूटिलिटी को ध्यान में रखते हुए सीट के नीचे 24.5 लीटर का बड़ा स्टोरेज दिया गया है। इसके साथ ही फ्यूल टैंक का ढक्कन बाहर की तरफ दिया गया है।

कंपनी की तरफ से मिली सूचना के मुताबिक इस स्कूटर को सितंबर के आखिरी तक डीलरशिप पर पहुंचा दिया जाएगा। ताकि जल्द से जल्द इस स्कूटर को ग्राहकों तक पहुंचाया जा सकते।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
Bajaj CT100B लॉन्‍च: 30990 रुपए की बाइक, एक लीटर में चलेगी 99.1 किलोमीटरBajaj CT100B, Bajaj CT100B lauched, Bajaj CT100B price, Bajaj CT100B specification, Bajaj CT100B design, Bajaj CT100B, BAJAJ AUTO, bajaj v, automobile news
अपडेट