ताज़ा खबर
 

Yamaha ने FZ और FZS को नए BS-6 इंजन के साथ किया लांच! पहले से इतनी महंगी हुई बाइक

Yamaha ने भारतीय बाजार में अपनी पहली BS-6 बाइक के तौर पर FZ और FZS को अपडेट कर के लांच किया है। यहां पर FZ सीरीज युवाओं के बीच खासी लोकप्रिय है।

Author Published on: November 9, 2019 4:36 PM
Yamaha की FZ सीरीज कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक्स में से एक है।

Yamaha FZ and FZS BS-6: जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Yamaha ने भारतीय बाजार में अपने दो बाइक्स FZ और FZS को अपडेट करते हुए नए BS-6 इंजन के साथ लांच किया है। नई Yamaha FZ की कीमत 99,200 रुपये और Yamaha FZS की कीमत 101,200 रुपये (एक्स-शोरूम) दिल्ली तय की गई है। इसके अलावा कंपनी ने नई FZS को दो नए रंगों के साथ बाजार में पेश किया है, जिसमें डार्कनाइट और मैटेलिक रंग शामिल हैं।

बता दें कि, Yamaha की FZ सीरीज पहली ऐसी बाइक है जिसे कंपनी ने BS-6 इंजन के साथ अपडेट किया है। वहीं पिछले BS-4 मॉडल की बात करें तो FZ की कीमत 96,680 रुपये और FZS की कीमत 98,680 रुपये थी। यानी की इन बाइक्स की कीमत में 2,500 रुपये से लेकर 3,000 रुपये तक की बढ़ोत्तरी हुई है।

इन बाइक्स में कंपनी ने 149 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है जो कि 12.4 hp की पावर और 13.6 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके फ्रंट व्हील में कंपनी ने सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) का प्रयेाग किया है। इसके अलावा इसमें LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सिंगल पीस टू लेवल सीट का भी इस्तेमाल किया गया है।

Yamaha की ये नई BS-VI अपडेटेड बाइक्स कंपनी के सभी डीलरशिप पर उपलब्ध होगी। कंपनी ने इन बाइक्स की कीमत को कम से कम रखने की पूरी कोशिश की है। बीते कल Hero MotoCorp ने अपनी लोकप्रिय बाइक Splendor को अपडेट कर के इसके नए BS-6 वर्जन को पेश किया है। ये देश की पहली BS-6 इंजन मानक वाली मोटरसाइकिल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दशकों बाद Lambretta G-325 स्कूटर की हो रही है वापसी! इलेक्ट्रिक अवतार में Bajaj Chetak को देगी टक्कर
2 Okinawa Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर हुई लांच, सिंगल चार्ज में चलेगी 60 Km! कीमत महज 59,990 रुपये
3 Royal Enfield फिर धमाका करने को तैयार! पेश कीं ये 6 नई बाइक्स
जस्‍ट नाउ
X