ताज़ा खबर
 

Yamaha FZ-25 सीरीज नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ हुई लांच, पहले से महंगी हुई बाइक! जानें कीमत और फीचर्स

Yamaha FZ-25 सीरीज नेक्ड स्पोर्ट बाइक्स के तौर पर युवाओं के बीच खासी मशहूर है। कंपनी ने इस बाइक में न केवल अपडेटेड इंजन का प्रयोग किया है, बल्कि इसे स्ट्रीट फाइटर का लुक भी दिया है। हालांकि नए अपडेट के साथ बाइक का वजन थोड़ा बढ़ गया है, अब इस बाइक का वजन 153 किलोग्राम हो गया है जो कि पहले 148 किलोग्राम था।

Yamaha FZ-25 BS6 price, Yamaha FZ-25 BS6 Launch, Yamaha FZ-25 BS6 FeaturesYamaha FZ-25 में कंपनी ने डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) भी दिया है।

जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Yamaha ने भारतीय बाजार में अपने व्हीकल लाइन अप को अपडेट करते हुए FZ25 को नए BS6 इंजन के साथ लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक की कीमत 1.52 लाख रुपये से लेकर 1.57 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक तय की गई है।

जब कंपनी ने इस बाइक को पहली बार साल 2017 में भारतीय बाजार में लांच किया था, उस समय इस बाइक की कीमत महज 1.20 लाख रुपये ही तय की गई थी। नई यामहा FZ25 दो रंगों में उपलब्ध है, जिसमें रेसिंग ब्लू और मैटेलिक ब्लैक शामिल है। वहीं FZS-25 कुल तीन रंगों के साथ बाजार में उपलब्ध होगी, जिसमें पैटिना ग्रीन, डॉर्क मैटे ब्लू और व्हाइट वर्मिलन कलर शामिल है।

भारतीय बाजार में यह बाइक सीधे तौर पर Suzuki Gixxer 250 और बजाज डोमिनार 250 को टक्कर देती है। कंपनी ने इस बाइक में 250cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है जो कि 20.8PS की पावर और 20.1Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी ने इसमें न केवल अपडेटेड BS6 इंजन का प्रयोग किया है बल्कि इसे स्ट्रीट फाइटर का लुक भी दिया है।

इसमें नए LED हेडलाइट्स के साथ ही डे टाइम रनिंग लाइट्स, साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ, इंजन काउल और LCD डिस्प्ले दिया है। इसके अलावां इसमें ब्रश्ड नकल गार्ड्स और गोल्डेन एलॉय व्हील्स को भी शामिल किया गया है। कंपनी ने इस बाइक में दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक के साथ ही डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) भी दिया है। हालांकि नए अपडेट के साथ बाइक का वजन थोड़ा बढ़ गया है, अब इस बाइक का वजन 153 किलोग्राम हो गया है जो कि पहले 148 किलोग्राम था।

हमारे सहयोगी फाइनेंशियल एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के अनुसार Yamaha के कुछ डीलरशिप पर इस बाइक की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। इसके लिए 5,000 रुपये की राशि बतौर बुकिंग अमाउंट ली जा रही है और खबर है कि बाइक्स की डिलीवरी आगामी अगस्त महीने से शुरू कर दी जाएगी। हालांकि आप बाइक्स की बुकिंग के बारे में अपने नजदीकी डीलरशिप से संपर्क जरूर करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Mahindra Bolero ने एक युवक की बचाई जान! VIDEO शेयर कर आनंद महिंद्रा ने भी की तारीफ, जानें क्या है पूरा मामला
2 Royal Enfield ने बेस्ट सेलिंग बाइक Classic 350 के लिए लांच की साइलेंसर्स की नई रेंज! शुरुआती कीमत महज 3,300 रुपये
3 खुशखबरी: 1 अगस्त से कार और बाइक खरीदना हो जाएगा सस्ता! IRDA ने इंश्योरेंस पॉलिसी को लेकर किया बड़ा बदलाव
ये पढ़ा क्या?
X