ताज़ा खबर
 

Yamaha का फेस्टि​व धमाका! महज 4,999 रुपये देकर घर लाएं FZ-S स्पोर्ट बाइक और Fascino स्कूटर, करें 8 हजार रुपये की बचत

Yamaha FZ-S अपने सेग्मेंट में काफी मशहूर है, अपने खास स्पोर्टी लुक के चलते ये बाइक युवाओं को खासी पसंद आती है। वहीं Fascino स्कूटर को भी कंपनी ने खास डिजाइन दिया है, जो कि बाजार में Honda Activa और Hero Maestro को टक्कर देती है।

Author Updated: October 7, 2019 9:25 AM
Yamaha FZ-S स्पोर्ट बाइक और Fascino स्कूटर दोनों ही अपने सेग्मेंट में खासे मशहूर हैं।

Yamaha Bikes & Scooter Discount Offer: जापान की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Yamaha भारतीय बाजार में अपने ग्राहकों के लिए शानदार मौका लेकर आई है। इस फेस्टिव सीजन में कंपनी अपनी लो​कप्रिय बाइक FZ-S Fi और Fascino स्कूटर पर डिस्काउंट ऑफर कर रही है। महज 4,999 रुपये के न्यूनतम डाउन पेमेंट पर आप इस बाइक और स्कूटर को घर ला सकते हैं।

कंपनी इस स्कूटर और बाइक पर कई अन्य ऑफर भी दे रही है। जिसमें इनके फाइनेंस पर महज 6.9 प्रतिशत की दर से ब्याज लिया जाएगा। इसके अलावा आप 4 हजार रुपये की कीमत का सोने का सिक्का भी जीत सकते हैं। Yamaha FZ-S Fi अपने सेग्मेंट की बेहतरीन बाइक्स में से एक है। भारतीय बाजार में इस बाइक की शरुआती कीमत 98,180 रुपये है।

इस बाइक में कंपनी ने 149cc की क्षमता का एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 13.2PS की पावर और 12.8Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। इसमें सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, LED हेडलाइट्स और नए डिजाइन का बॉडी वर्क किया गया है। जो कि इसे अपने सेग्मेंट में और भी बेहतर बनाती है। इसमें प्रयोग की गई फ्यूल इंजेक्टेड टेक्नोलॉजी बाइक को न केवल बेहतर परफॉर्मेंस प्रदान करती है बल्कि इसका माइलेज भी अच्छी करती है।

वहीं Yamaha Fascino में कंपनी ने 113cc की क्षमता का एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है।जो कि 7.2PS की पावर और 8.1Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें CVT यूनिट ट्रांसमिशन का प्रयेाग किया है। इसके फ्रंट में कंपनी ने टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन का प्रयोग किया गया है। इस स्कूटर में कंपनी ने यूनिफाइड ब्रेकिंग सिस्टम (UBS) को शामिल किया गया है।

इस स्कूटर की कीमत 56,023 से लेकर 57,523 रुपये तक है। ड्रम ब्रेक और ट्यूबलेस टायर से लैस ये स्कूटर सामान्य तौर पर 60 से 65 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करती है। इसके अलावा इसका नया लुक और डिजाइन भी युवाओं को खासा पसंद आता है। भारतीय बाजार में ये स्कूटर मुख्य रूप से Honda Activa और Hero Maestro को टक्कर देती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Maruti S-Presso या Renault Kwid: जानिए दोनों में कौन है पैसा वसूल हैचबैक! किसका माइलेज है बेस्ट
2 Maruti S-Presso अब CNG वैरिएंट में होगी पेश, देगी Alto K10 से ज्यादा माइलेज! कीमत होगी इतनी
3 Jawa के डीलरशिप के नाम पर हो रहा है फर्जीवाड़ा! कंपनी ने खुद किया आगाह, जानें क्या है मामला