Yamaha Aerox 155 vs Aprilia SXR 160: स्पीड और स्टाइल के मामले में कौन है बेस्ट ऑप्शन, जानें यहां

अगर आप एक प्रीमियम डिजाइन वाला स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो यहां जान सकते हैं कि Yamaha Aerox 155 vs Aprilia SXR 160 में कौन है ज्यादा बेहतर विकल्प।

Yamaha Aerox 155 vs Aprilia SXR 160
Yamaha Aerox 155 या Aprilia SXR 160, कौन है ज्यादा प्रीमियम और स्टाइलिश स्कूटर, जानें यहां। (फोटो-YAMAHA and APRILIA)

टू-व्हीलर सेक्टर के स्कूटर सेगमेंट में मौजूद लंबी रेंज के बीच अगर आप अपने लिए एक स्टाइलिश और प्रीमिमय स्कूटर खरीदना चाहते हैं जो स्पीड और स्टाइल के मामले में दमदार है।

तो यहां हम बताएंगे देश के उन दो प्रीमियम पॉपुलर स्कूटर की पूरी डिटेल जो आपको स्पीड और स्टाइल का प्रीमियम कॉम्बिनेशन देते हैं।

इस कंपेयर में आज हमारे पास है Yamaha Aerox 155 और Aprilia SXR 160 स्कूटर जिसमें हम बता रहे हैं इन दोनों की कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल ताकि आप सही विकल्प चुन सकें।

Yamaha Aerox 155: एयरोक्स 155 अपनी कंपनी का एक प्रीमियम स्कूटर है जिसके कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया है, कंपनी ने इसे दो वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है।

स्कूटर के इंजन की बात करें तो यामाहा ने इसमें 155 सीसी का सिंगल सिलेंडर वाला इंजन दिया है जो लिक्विड कूल्ड तकनीक पर आधारित एक ब्लू कोर इंजन है।

यह इंजन 15 पीएस की पावर और 13.9 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है और इस स्कूटर का ट्रांसमिशन ऑटोमैटिक दिया गया है।

एयरोक्स के ब्रेकिंग सिस्टम में कंपनी ने इसके इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है जिसके साथ सिंगल चैनल एबीएस सिस्टम जोड़ा गया है।

यामाहा एयरोक्स 155 की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर 67 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और यह माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित है। यामाहा एयरोक्स 155 की शुरुआती कीमत 1.29 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में जाने पर 1.30 लाख रुपये हो जाती है।

(ये भी पढ़ेंखरीदने से पहले जान लीजिए, देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 3 स्कूटर की पूरी डिटेल)

Aprilia SXR 160: अप्रीलिया एसएक्सआर 160 एक तेज रफ्तार वाला स्टाइलिश स्कूटर है जिसे कंपनी ने सिर्फ एक वेरिएंट के साथ मार्केट में लॉन्च किया है।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल पंप का रास्ता भुला देंगे ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में देते हैं 236 km तक की रेंज)

इस स्कूटर के इंजन की बात करें तो इसमें कंपनी ने दिया है सिंगल सिलेंडर वाला 160 सीसी का इंजन जो फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है।

यह इंजन 10.9 पीएस की पावर और 11.6 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है और स्कूटर का ट्रांसमिशन ऑटोमैटिक दिया गया है, बात इस स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की करें तो इसके फ्रंट व्हील में डिस्क और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

स्कूटर की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर 47 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है, इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 1.27 लाख रुपये है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
BAJAJ V 1 फरवरी को होगी लॉन्‍च, इसमें लगा है INS VIKRANT का लोहाbajaj bike INS vikrant, INS vikrant metal, bajaj bike of INS vikrant, Bajaj V, Bajaj V150, New Bajaj Bike, New Bajaj Motorcycle, Bajaj Auto, बजाज वी बाइक, बजाज आईएनएस विक्रांत