ताज़ा खबर
 

Xiaomi Himo Z16: आ गई फोल्ड होने वाली इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में चलेगी 80KM! कीमत है बस इतनी

नई Xiaomi Himo Z16 की सबसे दिलचस्प बात ये है कि यह बाइक आसानी से फोल्ड हो सकती है। इसे तीन अलग जगहों से फोल्ड किया जा सकता है जिसमें हैंडलबार, फ्रेम और पैडल शामिल हैं। इन तीनों जगहों से बाइक को फोल्ड करने के बाद ये और भी छोटा हो जाता है।

Xiaomi Himo Z16 Electric Bike, Xiaomi Himo Z16 Price, Xiaomi Himo Z16 Driving range, Xiaomi Himo Z16 Features, Xiaomi Himo Z16 Specification, Xiaomi Electric Bike, Xiaomi Electric ScooterXiaomi Himo Z16 में कंपनी ने फोल्डेबल सिस्टम दिया है।

Xiaomi Himo Z16 Electric Bike: दुनिया भर में अपने एडवांस स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेस के लिए मशहूर चीन की कंपनी Xiaomi अब तेजी से इलेक्ट्रिक बाइक सेग्मेंट में अपने पांव पसार रही है। अब तक कंपनी ने बाजार में कई इलेक्ट्रिक बाइक्स को पेश किया है, अब Xiaomi ने बाजार में अपनी नई Himo Z16 इलेक्ट्रिक बाइक को पेश किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी यह बाइक कई मायनों में बेहद ही खास है।

शुरुआती दौर में नई Himo Z16 देखने में सामान्य इलेक्ट्रिक बाइक्स जैसी ही दिखती है। लेकिन Xiaomi ने इसमें कई बेहद ही रोचक फीचर्स को शामिल किया है, जो कि इसे बाकियों से बेहतर बनाते हैं। इसमें एल्युमिनियम एलॉय व्हील फ्रेम, स्विंगऑर्म सस्पेंशन दिया गया है। इस बाइक का कुल वजन महज 22.5 किलोग्राम है और यह अधिकतम 100 किलोग्राम तक का भार वहन कर सकता है।

फोल्ड हो सकती है बाइक: नई Xiaomi Himo Z16 की सबसे दिलचस्प बात ये है कि यह बाइक आसानी से फोल्ड हो सकती है। इसे तीन अलग जगहों से फोल्ड किया जा सकता है जिसमें हैंडलबार, फ्रेम और पैडल शामिल हैं। इन तीनों जगहों से बाइक को फोल्ड करने के बाद ये और भी छोटा हो जाता है और इसे आसानी से कहीं भी ले जाया जा सकता है।

नई Himo Z16 इलेक्ट्रिक बाइक में कंपनी ने हाई डेफिनेशन LCD डिस्प्ले भी दिया है, जो कि राइडिंग स्पीड, बैटरी क्षमता और पोजिशन इत्याद की पूरी जानकारी देती है। इसके अलावा इसमें रिजेनरेटिंग ब्रेकिंग सिस्टम को भी शामिल किया गया है, जो कि बार बार ब्रेक को अप्लाई करने के दौरान बैटरी को पावर प्रदान करता है। इससे बाइक का माइलेज और भी बेहतर होता है।

Xiaomi Himo Z16 इस बाइक का कुल वजन महज 22.5 किलोग्राम है.

बैटरी क्षमता:  इसमें कंपनी ने 250W की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर और 360Wh की क्षमता का बैटरी पैक प्रयोग किया है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक सिंगल चार्ज में 55 किलोमीटर तक (थ्रोटल के साथ) और पैडल एसिस्ट के साथ 80 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इसके बैटरी का साइज सामान्य ही है और इसे सेंटर रॉड में ही जगह दी गई है। फिलहाल यह बाइक केवल चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध है, और इसकी 352 अमेरिकी डॉलर यानी की तकरीबन 26,863 रुपये भारतीय मुद्रा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Benelli Imperiale 400 के दाम में होने जा रहा है सबसे बड़ा इजाफा! कीमत में हो सकती है 40,000 रुपये की बढ़ोत्तरी: रिपोर्ट
2 आ गई Royal Enfield की नई दमदार बाइक Y2! फ्यूचरिस्टिक डिजाइन से लैस है स्पोर्टी लुक वाली मोटरसाइकिल, जानें पूरी डिटेल
3 भारत में 17 साल बाद थमा Bajaj Discover का सफर, कम्यूटर सेगमेंट में लोगों की थी पहली पसंद! जानें क्या रही वजह
कोरोना टीकाकरण
X