ताज़ा खबर
 

Maruti WagonR जैसी दिखती है Wuling Mini इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 170 km! जानें क्या है इसमें खास

Wuling Mini इलेक्ट्रिक कार की दूसरी पंक्ति में कंपनी ने फोल्डिंग सीट का प्रयोग किया है। इस सीट को यदि आप फोल्ड करते हैं तो कार के पिछले हिस्से में आपको बेहतर बूट स्पेस भी मिलता है।

Wuling Mini इलेक्ट्रिक कार में कुल 4 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

Wuling Mini Electric Car: दुनिया भर में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। हाल ही में चीन की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Wuling Hongguang ने अपनी एक छोटी इलेक्ट्रिक कार Mini से पर्दा उठाया था। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी यह छोटी कार देखने में काफी हद तक Maruti WagonR की याद दिलाती है। अब इस कार से जुड़ी कुछ तकनीकी जानकारियां सामने आई हैं।

इस कार में केवल तीन दरवाजे दिए गए हैं आगे की तरफ दो दरवाजे और एक दरवाजा इसके पिछले हिस्से में दिया गया है। इस कार में 4 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। कंपनी ने इस कार में 13.82 kWh की क्षमता का बैटरी पैक इस्तेमाल किया गया है और यह कार सिंगल चार्ज में 170 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है।

पावर ऑउटपुट: यह एक कम्पलीट इलेक्ट्रिक कार है और इसमें फ्रंट व्हील ड्राइव तकनीक का प्रयोग किया गया है। इस का में प्रयोग किया गया इलेक्ट्रिक मोटर 27 hp की पावर और 85 N.m का टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि यह पावर आउटपुट भारतीय बाजार में मौजूद Jawa की बाइक्स से भी कम है, जो कि तकरीबन 28Bhp का पावर ऑउटपुट प्रदान करता है।

आकार: इस छोटी इलेक्ट्रिक कार की टॉप स्पीड महज 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की है। जहां तक आकार की बात है तो यह कार 2917 mm लंबी है, इसकी चौड़ाई 1493 mm और उंचाई 1621 mm है। इस कार में कंपनी ने 1940 mm का व्हीलबेस दिया है। इसकी बेहतर ड्राइविंग रेंज में इस कार के हल्के वजन की भूमिका अहम है। इस कार का कुल वजन महज 705 किलोग्राम ही है।

Wuling Mini इलेक्ट्रिक कार की दूसरी पंक्ति में कंपनी ने फोल्डिंग सीट का प्रयोग किया है। इस सीट को यदि आप फोल्ड करते हैं तो कार के पिछले हिस्से में आपको बेहतर बूट स्पेस भी मिलता है। सीट को फोल्ड करने के बाद कार के पीछे पूरे 741 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। जो कि सामान्य तौर पर सिडान कारों के मिलने वाले बूट स्पेस से कहीं ज्यादा है।

Wuling Mini Electric Car Wuling Mini इलेक्ट्रिक कार के पिछले हिस्से में फोल्डिंग सीट दिया गया है।

क्या होगी कीमत: फिलहाल इस कार को केवल प्रदर्शित मात्र किया गया है, और इसकी कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। जानकारों का मानना है कि इस कार की कीमत तकरीबन 6,000 डॉलर के आस पास हो सकती है, यानी की भारतीय मुद्रा के अनुसार यह तकरीबन 4.5 लाख रुपये तक होगी। यदि भारतीय बाजार में इस कार को पेश किया जाता है तो यहां के मार्केट में भी इसे खास सफलता मिल सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 लॉकडाउन के बीच Mahindra ने की ऑफर्स की बरसात! बिना पैसे दिए खरीदें SUV और अगले साल से दें EMI
2 Mahindra Thar में लगाया ट्रेन का हॉर्न! कीमत है पूरे 1 लाख रुपये, VIDEO में जानें क्या है इसमें खास
3 Royal Enfield की इन बाइक्स में आई यह तकनीकी खराबी! कंपनी ने वापस मंगवाए 15,000 से ज्यादा यूनिट्स, जानें क्या है वजह