scorecardresearch

आकर्षक फीचर्स के साथ सिंगल चार्ज में 100 km तक की रेंज देता है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल

New Electric Scooter खरीदना चाहते हैं तो यहां जान लें कम कीमत में लंबी रेंज देने वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की पूरी डिटेल।

New Electric Scooter । Warivo Motors Nexa । Electric Two Wheeler
Warivo Motors Nexa इलेक्ट्रिक स्कूटर जो बढ़िया फीचर्स के साथ लंबी रेंज। (फोटो- BIKEDEKHO)

टू व्हीलर सेक्टर में पेट्रोल वाले बाइक और स्कूटर की तरह इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर की एक बड़ी रेंज मौजूद है जिसमें कम बजट से लेकर प्रीमियम फीचर्स वाले इलेक्ट्रिक टू व्हीलर आसानी से मिल जाते हैं।

अगर आप कम से कम बजट में ज्यादा रेंज वाला एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं लेकिन अभी तक कोई स्कूटर पसंद नहीं कर सके हैं तो यहां जान लीजिए कम बजट में आने वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की पूरी डिटेल।

यहां हम बात कर रहे हैं इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी वॉरिवो मोटर मोटर्स के नेक्सा इलेक्ट्रिक स्कूटर की पूरी डिटेल जो कम कीमत में आकर्षक डिजाइन और लंबी रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

नेक्सा एसएक्स की बैटरी और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमे लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है जिसके साथ बीएलडीसी तकनीक पर आधारित इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है।

इस बैटरी पैक की चार्जिंग को लेकर कंपनी का दावा है कि नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर ये बैटरी 5 से 8 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की ड्राइविंग रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद 60 से 100 किलोमीटर की रेंज देता है।

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूर के फ्रंट और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक दिया गया है जो कि रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम पर आधारित है।

स्कूटर के सस्पेंशन की बात करे तो इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में डुअल कॉइल स्प्रिंग शॉकर दिया गया है।

(ये भी पढ़ेंमात्र 40 हजार के बजट में आने वाले ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर देते हैं सिंगल चार्ज में 75 km तक की रेंज)

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने रिमोट लॉकिंग सिस्टम, रिवर्स गियर, जीरो मेंटनेंस, एंटी थेफ्ट अलार्म, साइड स्टैंड सेंसर, वन बटन रिपेयर, पार्किंग स्विच, स्टाइलिश एलईडी हेडलैंप, डायमंड कट अलॉय व्हील, एलईडी स्टॉप लैंप, डिजिटल मीटर, ट्यूबलेस टायर, मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट और डिजिटल स्पीडोमीटर जैसे फीचर्स को दिया है।

(ये भी पढ़ेंस्पोर्टी डिजाइन के साथ सिंगल चार्ज में 100 km की रेंज देता है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें क्या हैं फीचर्स और कीमत)

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की भार उठाने की क्षमता को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक बार में 150 किलोग्राम वजन लेकर भी आसानी से चल सकता है।

वॉरिवो मोटर्स ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 58,300 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 74,300 रुपये हो जाती है।

इस स्कूटर को खरीदने के लिए आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे ऑनलाइन बुक कर सकते हैं या फिर अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर इसे सीधा खरीद सकते हैं।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट