Volvo XC40 Recharge: आ रही है नई दमदार इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में चलेगी 400Km! महज 40 मिनट में होगी चार्ज

Volvo XC40 के इलेक्ट्रिक अवतार में कंपनी ने में कंपनी 78 kWh की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया है, जो कि 408 hp का पावर ऑउटपुट प्रदान करती है। महज 40 मिनट में ही इस एसयूवी की बैटरी 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है।

Volvo XC40 Recharge Electric SUV
Volvo XC40 के इलेक्ट्रिक वर्जन में 78 kWh की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया है।

Volvo XC40 Recharge Electric Car: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड भी तेजी से बढ़ रही है। अब इलेक्ट्रिक व्हीलक सेग्मेंट में एक और दिग्गज एंट्री करने की तैयारी कर रही है। स्वीडन की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Volvo अपनी नई एसयूवी XC40 के इलेक्ट्रिक अवतार को यहां के बाजारने की तैयारी कर रही है। कंपनी दुनिया भर में अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल के लांच करने के लिए रिस्पांस टेस्ट कर रही है।

TOI में छपी रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ग्लोबल लेवल पर इस कार को लांच करने की संभावनाओं को तलाश रही है। इसके पहले भारतीय बाजार में Hyundai ने अपनी Kona और एमजी मोटर ने ZS को लांच किया है। ये दोनों कारें अपने बेहतरीन ड्राइविंग रेंज के लिए मशहूर हैं। वोल्वो की इस कार को प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार सेग्मेंट में लांच किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस एसयूवी को अगले साल तक बाजार में लांच कर सकती है। Volvo XC40 Recharge में कंपनी 78 kWh की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया है, जो कि 408 hp का पावर ऑउटपुट प्रदान करती है। यह एसयूवी सिंगल चार्ज में 400 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

इसके अलावा पिक-अप के मामले में भी यह एसयूवी बेहद ही शानदार होगी। महज 4.9 सेकेंड में ही यह एसयूवी 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ सकती है। कंपनी इसके साथ फास्ट चार्जिंग सिस्टम भी दे रही है। महज 40 मिनट में ही इस एसयूवी की बैटरी 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है। इस एसयूवी की टॉप स्पीड 180 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

Volvo XC40 कंपनी की पहली कार है जिसमें एंड्राएड पावर्ड इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावां इसमें इन बिल्ट गूगल एसिस्टेंट, गूगल मैप और गूगल प्लेस्टोर भी दिया गया है। इसके अलावां इस एसयूवी में कंपनी ने कई अत्याधुनिक फीचर्स को भी शामिल किया है, जो कि बाजार में मौजूद इलेक्ट्रिक कारों को कड़ी टक्कर देगी।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट