ताज़ा खबर
 

फॉक्सवैगन ने लॉन्च की नई Polo GTI, कीमत 25.65 लाख रुपए, जानिए क्या है खास

189bhp पावर के साथ आने वाली यह कार भारत में मिलने वाली दमदार परफॉर्मेंस कारों में से एक है। कार के इस मॉडल को 2016 में हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था।
भारत में यह कार 3-डोर और 5-डोर वाले दो वैरिएंट में मिलेगी। (Photo: volkswagen)

जर्मनी की कार मेकर कंपनी फॉक्सवैगन ने अपनी लोकप्रीय हैचबैक कार Polo का प्रीमियम वर्जन भारत में लॉन्च कर दिया है। भारत में यह कार Polo GTI नाम से आएगी। कंपनी ने इसकी कीमत 25.65 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, ठाणे) रखी है। 189bhp पावर के साथ आने वाली यह कार भारत में मिलने वाली दमदार परफॉर्मेंस कारों में से एक है। कार के इस मॉडल को 2016 में हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। इस कार का मुकाबला अबार्थ पुंटो इवो से होगा।

भारत में यह कार 3-डोर और 5-डोर वाले दो वैरिएंट में मिलेगी। कार में 1.8 लीटर के पावरफुल टीएसआई पेट्रोल इंजन होगा, जो 189 बीएचपी की बेमिसाल पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इस इंजन को 7 स्‍पीड डीएसजी गि‍यरबॉक्‍स से जोड़ा जाएगा। कंपनी का 6-स्पीड मैनुअल और 320Nm टॉर्क वाली पोलो जीटीआई भारत में लाने का अभी कोई प्लान नहीं है। कंपनी के मुताबिक यह कार 6.7 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगी। इसकी टॉप स्पीड 235 kmph है। कार में डिस्क ब्रेक भी दिए गए हैं।

वीडियो: चीनी सामान का बहिष्कार करने पर चीन ने भारत को दी चेतावनी; कहा- ‘इसका नुकसान भारत को ही होगा’

टू-डोर हैचबैक होने के अलावा इसें LED हेडलैंप, नया जीटीआई ग्रिल और नए तरह के बंपर लगाकर इसके लुक में बदलाव किया गया है। इसके अलावा इसमें हनीकॉम्ब ग्रिल, 7-इंच एलॉय व्हील और रेड ब्रेक कैलिपर्स दिए गए हैं। कंपनी का कहना है कि पोलो जीटीआई एक हॉट हैचबेक है जो परफोरमेंस, टेक्नोलोजी व कंफर्ट ऑफर करती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.