scorecardresearch

Volkswagen New Virtus Sedan इस दिन होगी लॉन्च, Honda City और Hyundai Verna से होगा मुकाबला, पढ़ें प्री बुकिंग के साथ फीचर्स की पूरी डिटेल

New Car Launch में जानें Volkswagen New Virtus Sedan सेडान की प्री बुकिंग से लेकर फीचर्स तक की पूरी डिटेल।

New Car Launch । Volkswagen New Virtus । New Sedan
Volkswagen New Virtus Sedan देगी होंडा और हुंडई की सेडान को टक्कर, पढ़ें पूरी डिटेल। (फोटो- VOLKSWAGEN)

ऑटो सेक्टर के लिए वर्ष 2022 नई कारों के लॉन्च वाला साबित हो रहा है जिसमें मारुति से लेकर महिंद्रा तक तमाम कंपनियां अपनी नई कारों को लॉन्च कर ही हैं। जिसमें जर्मन कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन का नाम भी जुड़ गया है।

फॉक्सवैगन भारत में अपनी नई सेडान कार लॉन्च करने वाली है जिसे न्यू वर्टस सेडान (New Virtus Sedan) नाम दिया गया है। कंपनी इस प्रीमियम सेडान को भारत में 9 जून 2022 के दिन लॉन्च करेगी।

लॉन्च से पहले ही कंपनी ने इस सेडान को फॉक्सवैगन डीलरशिप पर पहुंचाना शुरू कर दिया है और इसके साथ ही इस प्रीमियम सेडान की प्री बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। इसे खरीदने के लिए ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर इसे सेडान को प्री बुक कर सकते हैं।

अगर आप भी इस प्रीमियम सेडान को खरीदना चाहते हैं तो लॉन्च से पहले यहां जान लें इस कार के इंजन से लेकर फीचर्स तक की हर छोटी बड़ी डिटेल।

कार के इंजन की बात करें तो फॉक्सवैगन न्यू वर्टस सेडान में सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ भारत में लॉन्च किया जा रहा है। इस पेट्रोल इंजन के दो वेरिएंट होंगे जिसमें पहला वेरिएंट 1.0 लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन है और दूसरा 1.5 लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन है।

(ये भी पढ़ेंगारंटी, वारंटी और फाइनेंस प्लान के साथ काफी कम कीमत पर यहां मिल रही है Maruti S Presso, पढ़ें ऑफर की डिटेल)

इसके 1.0 लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया जा रहा है। 1.5 लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन के साथ कंपनी 7 स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन को दे रही है।

(ये भी पढ़ेंMaruti Vitara Brezza Facelift 2022 जल्द होगी लॉन्च, जानें क्या होंगे नए अपडेट, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन)

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जिसके साथ 8.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा रहा है। इसके अलावा कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वायरलेस फोन चार्जिंग, फ्रंट में वेंटिलेटेड सीटें, एम्बिएंट लाइटिंग, बड़ा सनरूफ, ऑटो वाइपर्स जैसे फीचर्स को दिया जा रहा है।

इस प्रीमियम सेडान के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें छह एयरबैग्स, हिल होल्ड, क्रूज कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ईएससी, ईबीडी, हाई स्पीड अलर्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर कार पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स को दिया जाएगा।

न्यू वर्टस सेडान की कीमत के बारे में कंपनी ने अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसे 11 से 12 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.