Volkswagen ID.4: आ रही है दमदार रेंज वाली इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में चलेगी 520Km! जानिए कब होगी लांच

Volkswagen ID.4 में कंपनी ने 77kWh की क्षमता का बैटरी पैक इस्तेमाल किया है जो कि 204hp की पावर और 310Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इतना ही नहीं यह एसयूवी महज 8.5 सेकेंड में ही जीरो से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

Volkswagen ID.4 Electric SUV, Volkswagen ID.4 Price, Volkswagen Electric SUV for India, Volkswagen ID.4 Driving range
Volkswagen ID.4 के साथ कंपनी 8 साल की वारंटी दे रही है।

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। अब जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Volkswagen भारतीय बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी ID.4 को लांच करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने हाल ही में इस एसयूवी को पेश किया है, हालांकि यूरोपियन बाजार में यह एसयूवी पहले से ही बिक्री के लिए उपलब्ध है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Volkswagen ID.4 कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली पहली इलेक्ट्रिक वाहन हो सकती है। इस बारे में फाइनेंशियल एक्सप्रेस में एक रिपोर्ट छपी है जिसमें बताया गया है कि यह एसयूवी कंपनी के रडार पर है, जिसे यहां के मार्केट में पेश किया जा सकता है। एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कंपनी ने इस बात की पुष्टी भी की है।

Volkswagen ID.4 में कंपनी ने आधुनिक ट्रेंड के अनुसार LED हेडलाइट्स और टेल लाइट्स का प्रयोग किया है। इसके अलावां इसमें 21 इंच का एलॉय व्हील और फ्लश फीटिंग डोर हैंडल दिया गया है। इस एसयूवी की खास बात यह भी है कि इसके अपहोल्स्टरी में जो भी सीट्स इत्यादि प्रयोग किया गया है उसमें किसी भी तरह के एनिमल प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं किया गया है। इसमें 2,766mm का व्हीलबेस और 543 लीटर का शानदार बूट स्पेस भी दिया गया है।

जहां तक पावर की बात है तो इस एसयूवी में कंपनी ने 77kWh की क्षमता का बैटरी पैक इस्तेमाल किया है जो कि 204hp की पावर और 310Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इतना ही नहीं यह एसयूवी महज 8.5 सेकेंड में ही जीरो से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसमें 125kWh की क्षमता का डीसी फास्ट चार्जर भी दिया गया है, जो कि महज एक घंटे में बैटरी को इतना चार्ज कर देता है कि यह एसयूवी आसानी से 320 किलोमीटर तक चल सकती है। सिंगल चार्ज में यह एसयूवी 520 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

Volkswagen ID.4 में कंपनी ने 210mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया है, जो कि इसे ऑफरोडिंग के लिए भी बेहतर बनाती है। इसमें कनेक्टिविटी सिस्टम दिया गया है, जिससे यह एसयूवी हर वक्त इंटरनेट से कनेक्ट रहती है। इसके अलावां कंपनी ऑनलाइन ही इस एसयूवी में किसी भी तरह के फॉल्ट को आसानी से पकड़ सकती है। इस एसयूवी के साथ कंपनी 8 साल या 1.60 लाख किलोमीटर तक की वारंटी दे रही है। जहां तक इस एसयूवी को भारतीय बाजार में लांच करने की बात है तो कंपनी इसे 2022 के अंत तक पेश कर सकती है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X