ताज़ा खबर
 

Volkswagen Ameo का कॉर्पोरेट एडिशन हुआ लॉन्च, ABS और डायनामिक टचस्क्रीन सहित ​कई फीचर्स से है लैस

फॉक्सवेगन एमियो मिड लेवल सिडान सेग्मेंट में बेहतर प्रदर्शन कर रही है। अब कंपनी ने व्यापारी वर्ग को ध्यान में रखते हुए इसके नए कॉर्पोरेट एडिशन को लांच किया है।

Volkswagen Ameo में कंपनी ने नए फीचर्स को शामिल किया है।

Volkswagen Ameo Corporate Edition: फॉक्सवेगन ने भारतीय बाजार में अपनी मिड लेवल सिडान कार Volkswagen Ameo के नए कॉर्पोरेट एडिशन को लांच किया है। इस कार को कंपनी ने व्यापारी वर्ग को ध्यान में रखकर पेश किया है। भारतीय बाजार में Ameo Corporate edition पेट्रोल और डीजल दोनों ही वर्जन में मिलेगी। इसके अलावा ये केवल हाइलाइन प्लस वैरिएंट में ही बाजार में उपलब्ध होगी। इसके पेट्रोल वैरिएंट की शुरुआती कीमत 6.69 लाख रुपये और डीजल वैरिएंट की कीमत 7.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) तय की गई है।

कंपनी ने इस कार में कुछ खास फीचर्स को शमिल किया है। इसमें डुअल एयरबैग, एबीएस, क्रूज कंट्रोल, रेन सेन्सिंग वाइपर्स, स्टैटिक कॉर्नरिंग लाइट्स और डायनामिक टचस्क्रीन मल्टीमीडिया म्यूजिक सिस्टम को शामिल किया गया है। इसके अलावा इस कार में ऑटो एयर-कंडीशनिंग सिस्टम को भी दिया गया है जो कि इस कार को थोड़ा प्रीमियम फील देता है।

नई Ameo कॉर्पोरेट एडिशन कुल 5 रंगों में उपलब्ध है, जिसमें लैपिज ब्लू, रिफ्लेक्स सिल्वर, कैंडी व्हाईट, टॉफी ब्राउन और कार्बन स्टील रंग शामिल हैं। इसमें फीचर्स के अलावा इसके मैकेनिज्म में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है। इस कार में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है। जो कि 76 बीचएचपी की पावर और 95 एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है।

वहीं इसके डीजल वर्जन में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। जो कि 110 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार को खास तौर पर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। भारतीय बाजार में ये कार मारुति सुजुकी स्विफ्ट, फोर्ड एस्पायर और हुंडई वरना को टक्कर देती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App