ताज़ा खबर
 

चलती TVS Apache में एक्सप्रेस-वे पर लगी आग! सामने आया हादसे का हैरान करने वाला Video

बाइक के एग्जॉस्ट यानी कि साइलेंसर के पास कुछ भी नहीं बांधना चाहिए। ड्राइविंग के दौरान एग्जॉस्ट गर्म होता है जिससे आग लगने का खतरा बढ़ जाता है।

आगरा एक्सप्रेस वे पर चलती TVS Apache में लगी आग। (Photo- Twitter)

आगरा एक्सप्रेसवे पर एक चलती हुई TVS Apache बाइक में आग लगने का एक हैरान करने वाला वीडियो इस समय इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस हादसे के दौरान एक्सप्रेस वे पर पेट्रोलिंग करने वाली पुलिस की क्यूआरटी टीम ने तत्काल मुस्तैदी दिखाते हुए बाइक सवार का पीछा किया और उन्हें रोक कर उनकी जान बचाई।

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक सफेद रंग की टीवीएस अपाचे बाइक एक्सप्रेसवे पर चल रही है। बाइक को एक युवक चला रहा है और पिछली सीट पर एक महिला छोटे बच्चे के साथ बैठी हुई है। जब पुलिस बाइक के पिछले हिस्से में आग लगा हुआ देखती है तो वो उनका पीछा करते हैं और उन्हें बाइक को आराम से रोक कर साइड करने को कहते हैं।

जैसे बाइक चालक बाइक को रोकता है बाइक के पिछले हिस्से में लदे हुए सामान से आग की भारी लपटें उठने लगती है। इस दौरान एक पुलिसकर्मी तत्काल वैन से अग्निशमन यंत्र लेकर आता है जिससे बाइक में लगी हुई आग को बुझाया जाता है। वीडियो को देखकर ये साफ हो रहा है कि उस बाइक के पिछले हिस्से पर प्लास्टिक के कई बैग टंगे हुए थें, जो कि सीधे एग्जॉस्ट को छू रहे थें।

तेज रफ्तार के दौरान बाइक का साइलेंसर तेजी से गर्म होता है और प्लास्टिक के संपर्क में आने से तत्काल आग पकड़ लेता है। आपको बता दे कि, ये हादसा बाइक में किसी तकनीक खामी या फिर मैकेनिज्म फॉल्ट के चलते नहीं हुआ है। कभी भी एग्जॉस्ट के आस पास प्लास्टिक या कोई बैग इत्यादि नहीं टांगना चाहिए, इससे आग पकड़ने का खतरा रहता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App