ताज़ा खबर
 

VIDEO- हेल्मेट के प्रति जागरूक करने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जो किया वो आपको हैरान कर देगा

हो सकता है कि ये तरीका आपको थोड़ा अटपटा लगे लेकिन यकीन मानिए ये बेहद उम्दा तरीका है, जो कि आपको भी सोचने पर मजबूर कर देगा।

Author February 12, 2019 4:26 PM
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस कैम्पेन। (Photo- Facebook)

देश की राजधानी में यातायात व्यवस्था के साथ साथ लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक शानदार कैम्पेन शुरू किया है। इस बार दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने हेल्मेट पहनने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए जो तरीका अपनाया है उसे जानकर बेशक आप भी अवाक हो जाएंगे। हो सकता है कि ये तरीका आपको थोड़ा अटपटा लगे लेकिन यकीन मानिए ये बेहद उम्दा तरीका है, जो कि आपको भी सोचने पर मजबूर कर देगा।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का ये कैम्पेन फेसबुक पर खूब वायरल हो रहा है और भारी मात्रा में लोग इसे शेयर कर रहे हैं। इतना ही नहीं, इस पोस्ट पर लोग कमेंट करते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की सराहना भी कर रहे है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रैफिक पुलिस एक स्कूटर पर सवार दो लोगों को रोकती है, जिसमें स्कूटर की पिछली सीट पर बैठी महिला ने हेल्मेट नहीं पहना है। ट्रैफिक पुलिस का सिपाही बड़े ही शालिनता से अपने हाथ में एक आइना दिखाता है और स्कूटर सवारों को हेल्मेट के प्रति जागरूक करने की कोशिश करता है।

इस वीडियो में हेल्मेट पहना हुआ उक्त पुलिसकर्मी आइने को दिखाने के बाद उक्त एक पमप्लेट उन्हें दिखाता है जिस पर लिखा है कि, “क्योंकि आइना झूठ नहीं बोलता” ये वाक्य अपने आप में ही सभी सोचने के लिए काफी है कि ट्रैफिक पुलिस किस कदर आपकी सुरक्षा के लिए चिंतित है। इसके बाद पुलिसकर्मी एक और संदेश देता है “मेरा हेल्मेट मेरी सुरक्षा, और आपकी?”। इसके बाद अंत में एक और संदेश ट्रैफिक पुलिस द्वारा दिया जाता है कि “आपकी सुरक्षित यात्रा की शुभकामनाएं— दिल्ली ट्रैफिक पुलिस”

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि राजधानी दिल्ली दोपहिया वाहन पर सभी दोनों लोगों का हेल्मेट प​हनना अनिवार्य है। लेकिन अधिकांश लोग इस नियम का पालन नहीं करते हैं। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा चलाया गया ये कैम्पेन बेशक सराहनीय है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App