ताज़ा खबर
 

Vespa ने लांच किया नया Racing Sixties स्पेशल एडिशन! महज 1 हजार रुपये में बुक करें यह दमदार फीचर्स वाला यह स्कूटर

Vespa Racing Sixties को कंपनी ने दो अलग अलग इंजन विकल्प के साथ बाजार में पेश किया है। यह स्कूटर SXL मॉडल पर ही बेस्ड है लेकिन इसमें कंपनी ने कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं जो कि इसे और भी बेहतर बनाते हैं।

Vespa Racing Sixties launch, Vespa Racing Sixties price, Vespa Racing Sixties features, Vespa Racing Sixties colorVespa Racing Sixties मॉडल में कंपनी ने कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं।

Vespa Racing Sixties Scooter: प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Vespa ने आज भारतीय बाजार में अपनी नई Racing Sixties स्पेशल एडिशन स्कूटर को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार फीचर्स से सजी इस स्कूटर को दो वैरिएंट्स में लांच किया गया है। Vespa SXL 125 रेसिंग सिक्सटीज एडिशन की कीमत 1.20 लाख रुपये और Vespa SXL 150 रेसिंग सिक्सटीज स्पेशल एडिशन की कीमत 1.32 लाख रुपये तय की गई है।

स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले 125 वैरिएंट तकरीबन 7,000 रुपये महंगा है और 150सीसी वाला वैरिएंट 7,000 रुपये महंगा है। कंपनी ने इस स्कूटर में कुछ नए फीचर्स और तकनीक को शामिल किया है जिसके चलते स्कूटर की कीमत में बढ़ोत्तरी हुई है। इसके अलावां इसमें नया पेंट स्कीम भी दिया गया है। दरअसल यह नया रेसिंग एडिशन SXL मॉडल पर ही बेस्ड है, कंपनी ने इसे नया पेंट स्कीम के साथ कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी किए हैं।

यह स्कूटर मुख्य रूप से 1960 के दौर में पेश किए गए स्कूटर से प्रेरित है, जिसमें रेसिंग एलिमेंट्स का प्रयोग किया गया है। कंपनी ने इस स्कूटर में खास पेंट स्कीम का प्रयोग किया गया है जिसे व्हाइट इनोसेंजा नाम दिया गया है। स्कूटर के बॉडी पर व्हाइट बेस पर रेड और गोल्डेन स्ट्रीप भी दिया गया है। इसके अलावां ब्लैक आउट मैकेनिकल बिट्स के अलावां एलॉय व्हील पर भी गोल्ड फीनिश दिया गया है।

जहां तक इंजन की बात है तो इसमें कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। इसमें पहले की तरह SXL 150 वैरिएंट में 149cc की क्षमता का एयर-कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन प्रयोग किया गया है, जो कि 10.2bhp की पावर और 10.6Nm टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, SXL 125 वैरिएंट में कंपनी ने 125cc की क्षमता का थ्री-वॉल्व इंजन दिया गया है, जो कि 9.7bhp का पावर और 9.6Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

बुकिंग और डिस्काउंट: नए Vespa Racing Sixties स्पेशल एडिशन की कीमत रेगुलर मॉडल से थोड़ा ज्यादा है क्योंकि कंपनी ने इसमें कुछ खास फीचर्स दिए हैं। इसमें LED हेडलाइट्स, इंस्ट्रमेंट कंसोल सहित, मोबाइल चार्जर जैसे फीचर्स दिए हैं। इस स्कूटर को आप ऑनलाइन महज 1,000 रुपये में बुक कर सकते हैं। इसके अलावा कंपनी 2,000 रुपये का डिस्काउंट भी ऑफर कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kia Seltos के बूते किया मोटर्स ने बनाया कीर्तिमान! देश की टॉप 5 सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनियों में हुई शामिल
2 TVS Ntorq 125 खरीदना पड़ेगा और भी महंगा! कंपनी ने फिर से बढ़ाए दाम, जानें सभी वैरिएंट्स की नई कीमतें
3 नई Maruti Alto के आधे दाम में कंपनी बेच रही है WagonR और Dzire जैसी कारें! शुरुआती कीमत 1.65 लाख रुपये, जानें कैसे खरीदें
राशिफल
X