ताज़ा खबर
 

2019 Vespa GTS 300 स्कूटर हुई लांच, पॉवर में Royal Enfield और Jawa को भी देगी टक्कर

2019 Vespa GTS 300: कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली ये अब तक की सबसे ज्यादा पॉवर वाली स्कूटर है। कंपनी ने इसके इंजन को अपडेट किया है जिसके बाद इसके पॉवर में 12 प्रतिशत और टॉर्क में 18 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

Vespa GTS 300 – (Photo- Official)

2019 Vespa GTS 300 Launched: इटली की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी वेस्पा ने अब तक की सबसे दमदार स्कूटर Vespa GTS 300 को लांच किया है। इंजन क्षमता और पॉवर के मामले में ये स्कूटर काफी बेहतर है। फिलहाल कंपनी ने इस स्कूटर को यूरोपिय बाजार में उतारा है। नई Vespa GTS 300 में कंपनी ने हाई परफार्मेंश इंजन (HPE) का प्रयोग किया है।

इस स्कूटर में कंपनी ने 278 सीसी की क्षमता का 4 सिलेंडर युक्त इंजन इस्तेमाल किया है। जो कि 23.8 बीएचपी का पॉवर और 26 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली ये अब तक की सबसे ज्यादा पॉवर वाली स्कूटर है। कंपनी ने इसके इंजन को अपडेट किया है जिसके बाद इसके पॉवर में 12 प्रतिशत और टॉर्क में 18 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। इसके अलावा इस इंजन को वर्तमान एमिशन नॉर्म के अन्तर्गत तैयार किया गया है।

कंपनी ने इसके बॉडी स्टील को भी अपडेट किया है ताकि इसे और भी मजबूत बनाया जा सके। वेस्पा ने Vespa GTS 300 के फीचर्स में भी कुछ बदलाव किया है। इसमें कंपनी ने नई एलईडी हेडलाइट और नए डिजाइन का सीट प्रयोग किया है। सीट के नीचे स्टोरेज स्पेश को भी बेहतर बनाया गया है। इसके अलावा इसमें एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है। स्कूटर में अब ब्लूटूथ के माध्यम से स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की भी सुविधा है।

बुलेट से भी है ज्यादा पॉवरफुल: जैसा कि हमने आपको पूर्व में बताया कि, ये स्कूटर अब तक की सबसे दमदार पॉवरफुल स्कूटर है और ये इंजन आउटपुट के मामले में रॉयल एनफील्ड बुलेट को भी पीछे छोड़ती है। इस स्कूटर का इंजन 23.8 बीएचपी का पॉवर और 26 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, बुलेट में 346 सीसी की क्षमता का इंजन है, जो 19.8 बीएचपी का पावर और 28 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस स्कूटर को कंपनी ने कुल पांच वैरिंएट में लांच किया है। फिलहाल इसे भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा या नहीं इसके बारे में आधिकारिक रूप से कोई भी जानकारी साझा नहीं किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App