ताज़ा खबर
 

BS6 Vespa Elegante 149 का इंजन हुआ छोटा लेकिन बढ़ गया पावर! लांच से पहले सामने आई तकनीक डिटेल

Vespa Elegante में कंपनी ने 150cc की जगह पर 149cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन प्रयोग किया है। इंजन अपडेट के साथ ही इस स्कूटर का पावर ऑउटपुट भी थोड़ा बढ़ गया है।

Vespa Elegante 149 BS6, Vespa Elegante New Scooter, Vespa Elegante Price, Vespa Elegante Features, BS6 Vespa Elegante detailVespa Elegante 149 में कंपनी ने इंजन अपडेट के अलावा अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया है।

Piaggio India अपने व्हीकल लाइन-अप को अपडेट करते हुए Vespa Elegante 149 को नए BS6 इंजन के साथ लांच करने जा रही है। इस स्कूटर से जुड़ी कुछ तकनीकी जानकारियां सामने आई हैं। कंपनी इस स्कूटर में इंजन की कैपिसिटी को 1cc तक कम किया है, हालांकि इससे स्कूटर का पावर ऑउटपुट पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले बढ़ गया है।

सबसे बड़ा बदलाव कंपनी ने इस स्कूटर के इंजन में किया है, अब इस स्कूटर में 149cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन प्रयोग किया गया है, जो कि पहले 150cc का इंजन इस्तेमाल किया जाता था। यह नया इंजन 10.46 PS की पावर और 10.6 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। बता दें कि पिछला BS4 इंजन 10.06 PS की पावर और 10.9 Nm का टॉर्क जेनरेट करता था।

इंजन अपडेट के अलावा इस स्कूटर में अन्य कोई भी बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। इसमें पहले जैसे ही सर्कूलर हेडलैंप, विकल्प के तौर पर ब्लैक टिंटेड फ्लाइस्क्रीन दिया गया है। इसके अलावा इसमें लैदर फीनिश सीट और Elegante का बैज दिया गया है। इस स्कूटर के साथ कुछ एक्सेसरीज को भी शामिल किया गया है जैसे बंपर गार्ड, पेरिमीटर फिक्सिंग किट, सीट इत्यादि।

इस स्कूटर के साइज इत्यादि में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है, इसकी लंबाई 1,770 mm, चौड़ाई 690mm और उंचाई 1,140 mm है। इसके फ्रंट में सिंगल साइड ऑर्म सस्पेंशन और पिछले हिस्से में हाइड्रोलिक सस्पेंशन दिया गया है। इस स्कूटर को जल्द ही बाजार में बिक्री के लिए उतारा जाएगा।

ऐसा माना जा रहा है कि नए इंजन अपडेट के बाद इस स्कूटर की कीमत में बदलाव हो सकता है। भारतीय बाजार में बीते 1 अप्रैल को नए BS6 उत्सर्जन मानक को लागू किया गया है। लेकिन इसी बीच कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते बहुत सी वाहन निर्माता कंपनियां समय पर अपने वाहनों को अपडेट कर लांच नहीं कर सकी है। अब

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Royal Enfield ने शुरू किया अपने पहले प्लांट पर प्रोडक्शन! भारत में जल्द लॉन्च करेगी 2020 Classic 350 सहित कई नए मॉडल
2 लॉकडाउन के बीच Maruti Suzuki ने खोले 600 डीलरशिप! 60 कारों की हुई डिलीवरी
3 Hyundai ने लांच की नई स्कीम! नौकरी जाने पर कंपनी देगी 3 महीने तक कार की EMI, जानें पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X