ताज़ा खबर
 

स्मार्टफोन से भी कम दाम में बिक रहे हैं Honda Activa और TVS Jupiter जैसे स्कूटर! शुरुआती कीमत महज 11,000 रुपये

Honda Activa और TVS Jupiter दोनों ही अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग स्कूटर हैं। हाल ही में इन दोनों स्कूटरों को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में पेश किया गया है।

Used Honda Activa Scooter, Second hand Honda Activa Scooter, Used TVS Jupiter Scooterप्रतिकात्मक तस्वीर: Honda Activa देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर है।

Used Honda Activa TVS Jupiter Scooter: भारतीय बाजार में ऑटोमेटिक स्कूटरों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में यह ऑटोमेटिक स्कूटर अपने खास उपयोगिता के चलते मशहूर हो रहे हैं। हाल के दिनों में देश में नए BS6 मानक को लागू किया गया है, जिसके बाद वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने स्कूटरों को अपडेट किया है, लेकिन इस अपडेट के बाद स्कूटरों की कीमत में 10 हजार रुपये से ज्यादा तक का इजाफा देखने को मिला है।

ऐसे में उंची कीमत और टाइट बजट के चलते यह स्कूटर कुछ लोगों के बजट से बाहर जा रहे हैं। यदि आपके साथ भी ऐसा ही है और आप भी उंची कीमत से परेशान हैं तो आप शॉपिंग कमर्शियल साइट Droom से बेहद ही कम कीमत में यूज्ड स्कूटर खरीद सकते हैं। इस समय कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर स्मार्टफोन से भी कम कीमत में Honda Activa और TVS Jupiter जैसे स्कूटर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। तो आइये जानते हैं उन स्कूटरों के बारे में –

TVS Jupiter: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर्स की बेस्ट सेलिंग स्कूटर जुपिटर भी इस वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। Droom वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार यह 2014 का मॉडल है और अब तक 22,614 किलोमीटर तक चल चुका है। इसे इसके पहले मालिक द्वारा बेचा जा रहा है इसकी कीमत महज 18,000 रुपये तय की गई है।

Honda Dio: जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा की मशहूर स्कूटर डियो भी इस वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। दी गई जानकारी के अनुसार यह स्कूटर 2008 का मॉडल है और अब तक इस स्कूटर ने 10,142 किलोमीटर तक का सफर किया है। इस स्कूटर को इसके पहले मालिक द्वारा बेचा जा रहा है इसकी कीमत महज 17,500 रुपये तय की गई है।

Honda Activa: यह देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर है और यह हमारी सूची का सबसे सस्ता मॉडल है। इस स्कूटर की कीमत एक स्मार्टफोन के मुकाबले भी बेहद ही कम है। दी गई जानकारी के अनुसार यह 2012 का मॉडल है अब तक यह स्कूटर 32,451 किलोमीटर तक का सफर कर चुका है। इसे इसके दूसरे मालिक द्वारा बेचा जा रहा है। इसकी कीमत महज 11,000 रुपये तय की गई है।

नोट: यहां पर स्कूटरों के बारे में जो भी बातें बताई गई हैं वो Droom वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार है। पुराने वाहन खरीदने से पहले उनकी कंडीशन और दस्तावेजों के बारे में पूरी जांच करना बेहद ही जरूरी है। बिना वाहन देखे या फिर वाहन मालिक से मिले किसी भी तरह के ऑनलाइन पैसों का लेनदेन न करें, सतर्क रहें और सुरक्षित रहें। यह सभी स्कूटर दिल्ली में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Royal Enfield की दमदार Classic 350 को मॉडिफाई कर दिया गैंगस्टर लुक! जानिए क्या है इसमें खास
2 कोरोना काल के बीच Maruti Suzuki का कमाल! छोटी कारों और यूटिलिटी वाहनों के बूते जुलाई महीने में 88 फीसदी बढ़ी बिक्री
3 Hero Electric ने लांच की नई स्कीम! आसान किश्तों में घर लाएं इलेक्ट्रिक स्कूटर, हर महीने देने होंगे महज 2,999 रुपये
ये पढ़ा क्या?
X