ताज़ा खबर
 

Maruti Alto से भी कम कीमत में मिल रही हैं Audi, BMW और Mercedes जैसी लग्जरी कारें! जानिए कैसे खरीदें

भारतीय बाजार में पुरानी कारों की डिमांड भी काफी बढ़ रही है, विशेषकर पुरानी लग्जरी कारों को लेकर लोग काफी उत्साहित हैं। ज्यादातर लोग कम कीमत में पुरानी लग्जरी कारों को खरीद कर अपने शौक को पूरा कर रहे हैं।

Author Published on: April 22, 2019 12:03 PM
यूज्ड कार मार्केट में कम से कम कीमत में पुरानी लग्जरी कारें मौजूद हैं।

Used Mercedes, Audi, BMW Cars: हर कोई चाहता है कि वो एक अदद लग्जरी कार का मालिक हो, लेकिन उंची कीमत के चलते बहुतायत लोगों का ये सपना पूरा नहीं हो पाता है। लेकिन यदि आप चाहें तो आप लग्जरी कार के मालिक बहुत ही आसानी से बन सकते हैं। आज के समय में भारतीय बाजार में यूज्ड यानी की पुरानी कारों का मार्केट काफी तेजी से बढ़ रहा है। अब कई आॅनलाइन शॉपिंग साइट्स हैं जिन पर लोग पुरानी कारों की खरीद और बिक्री कर रहे हैं। ड्रूम नाम की वेबसाइट पर इस समय अल्टो से भी कम कीमत में मर्सिडिज बेंज जैसी लग्जरी कार बिक रही है। तो आइये एक नजर डालते हैं इन सस्ती लग्जरी कारों पर —

Mercedes-Benz E-Class: मर्सिडिज बेंज की लग्जरी सिडान कार E-Class अपने खास लुक और फीचर्स के चलते काफी मशहूर है। इस कार में कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। वैसे तो भारतीय बाजार में इस कार की शुरुआती कीमत 60 लाख रुपये है लेकिन ड्रूम वेबसाइ​ट पर ये कार महज 2.20 लाख रुपये में ही मिल रही है। वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार ये 1999 का मॉडल है और इसने तकरीबन 47,800 किलोमीटर की दूरी तय की है।

BMW 5 Series 520D: जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू देश की दूसरी सबसे बड़ी लग्जरी कार निर्माता कंपनी है। कंपनी ने इस कार में 2.0 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया है। इस समय इस कार की शुरुआती कीमत 44.9 लाख रुपये है। लेकिन इसक पुराना मॉडल ड्रूम वेबसाइट पर महज 5 लाख रुपये की कीमत में उपलब्ध है। ये 2005 मॉडल की कार है और दी गई जानकारी के अनुसार इस कार ने 99,000 किलोमीटर का सफर तय किया है।

Audi A6 2.5 TDI: ऑडी की ये लग्जरी सिडान कार भी अपने समय में काफी मशहूर रही है। इस कार में कंपनी ने 1968 cc की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया है,​ हालांकि कंपनी ने इस मॉडल की बिक्री अब बंद कर दी है। लेकिन ड्रूम वेबसाइट पर ये कार महज 4.20 लाख रुपये में उपलब्ध है। वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार ये कार 2002 का मॉडल है और इसने 42,500 किलोमीटर का सफर तय किया है।

Mercedes-Benz C-Class 200 CGI: सबसे आखिरी में मर्सिडिज बेंज की शानदार सिडान कार सी क्लॉस लंबे समय से भारतीय बाजार में शा​नदार प्रदर्शन कर रही है। इस समय भारतीय बाजार में इस C-Class की शुरुआती कीमत 40 लाख रुपये है। लेकिन ड्रूम पर ये कार आपको मारुति अल्टो से भी कम कीमत में मिल रही है। वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार ये कार 60,000 किलोमीटर चली है और ये 2004 का मॉडल है। इसकी कीमत महज 1,85,000 रुपये तय की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नई Maruti Alto आ रही है ABS और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स के साथ! पहले से ज्यादा सुरक्षित होगी कार
2 Maruti Ertiga Sport होगी पहले से ज्यादा लग्जरी! मिलेगा पावरफुल इंजन, टेस्टिंग शुरू
3 Maruti Suzuki मुफ्त में चेक करेगी आपकी कार! कंपनी ने शुरु किया समर कैंप
जस्‍ट नाउ
X