ताज़ा खबर
 

महज 26 हजार रुपये में Maruti दे रही है Wagon R और Swift जैसी कारें, जानिए कैसे खरीदें

भारतीय बाजार में सेकेंड हैंड कारों का मार्केट तेजी से बढ़ रही है। एक शोध के अनुसार लोग नई कारों के बजाय पुरानी कारों को अपने बजट और जरूरत के अनुसार ज्यादा खरीद रहे हैं। ऐसे में Maruti Suzuki की आधिकारि​क फर्म 'True Value' एक बेहतर विकल्प बन कर उभरी है।

Author May 22, 2019 6:02 PM
प्रतिकात्मक तस्वीर: Maruti Wagon R और Swift दोनों ही हैचबैक सेग्मेंट की बेहतरीन कारें हैं। (Photo- Narendra/Jansatta)

Used Maruti Wagon R and Swift in Cheapest Price: मारुति सुजुकी की कारें भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा पंसद की जाती है। यही कारण है कि देश के आॅटोमोबाइल मार्केट में कंपनी तकरीबन 51 प्रतिशत तक हिस्सेदारी रखती है। इसके अलावा मारुति सुजुकी यूज्ड कार मॉर्केट में भी अपनी पकड़ मजबूत कर रही है। कंपनी के आधिकारिक यूज्ड कार फर्म ‘True Value’ पर कंपनी की एक से बढ़कर एक शानदार कारें बेहद ही कम कीमत पर बिक रही हैं। तो आइये जानते हैं उन कारों के बारे में —

Maruti Swift VXI: कंपनी की ‘True Value’ वेबसाइट पर मारुति सुजुकी स्विफ्ट के पेट्रोल वर्जन का सेकेंड मॉडल VXI बिक्री के लिए उपलब्ध है। वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार ये कार 2006 मॉडल की है और अब तक ये कार 1,32,963 किलोमीटर तक चल चुकी है। इस कार को इसके पहले मालिक द्वारा बेचा जा रहा है। इस कार की कीमत महज 46,500 रुपये तय की गई है।

Maruti Wagon R LXI: मारुति सुजुकी दूसरी सबसे लोकप्रिय हैचबैक कार Wagon R के पेट्रोल वर्जन का पहला मॉडल LXI भी इस वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। जानकारी के अनुसार ये कार 2005 की मॉडल है और अब तक इस कार ने 85,752 का सफर किया है। इस कार को इसके तीसरे मालिक द्वारा बेचा जा रहा है। इस कार की कीमत महज 48,000 रुपये तय की गई है।

Wagon R LXI: सेकेंड हैंड कारों की इस फेहरिस्त में ये सबसे सस्ती कार है। इसकी कीमत किसी स्मार्टफोन से भी कम है। वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार ये 2004 मॉडल की कार है और अब तक इसने 1,24,608 किलोमीटर का सफर किया है। इस कार को पहले मालिक द्वारा बेचा जा रहा है। इस कार की कीमत महज 26,500 रुपये तय की गई है।

नोट: इन कारों के बारे में जो भी बातें बताई गई हैं वो मारुति सुजुकी के सेकेंड हैंड कार बिक्री फर्म ‘True Value’ की आधि​कारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार है। पुरानी कारों को खरीदने से पहले दस्तावेजों और उनकी कंडीशन के बारे में पूरी तस्दीक जरूर करें। ये सभी कारें दिल्ली में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X