ताज़ा खबर
 

2 लाख से भी कम कीमत में Maruti दे रही है Dzire और WagonR जैसी कारें, जानिए कैसे खरीदें

भारतीय बाजार में यूज्ड कार यानी की पुरानी कारों की डिमांड नई कारों के मुकाबले ज्यादा बढ़ रही है। यही कारण है कि मारुति सुजुकी जैसी कंपनियां खुद इस बाजार में उतर चुकी हैं। यहां पर कई बेहतरीन कारें बेहद ही कम कीमत पर मिल रही हैं।

Author Updated: May 16, 2019 3:10 PM
प्रतिकात्मक तस्वीर: Maruti Dzire अपने सेग्मेंट की बेस्ट ​सेलिंग सिडान कार है।

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी यूज्ड कार फर्म True Value के माध्मय से पुरानी कारों की बिक्री करती है। इस फर्म की सबसे खास बात ये है कि यहां पर कारों का ठीक ढंग से परीक्षण करने के बाद वारंटी के साथ ग्राहकों को बेचा जाता है। इस समय True Value के आधिकारिक वेबसाइट पर Maruti Dzire और WagonR जैसी कारें 2 लाख रुपये से भी कम कीमत में उपलब्ध हैं। तो आइये जानते हैं कितनी सस्ती मिल रही हैं कारें —

Wagon R LXI: मारुति की लोकप्रिय हैचबैक कार वैगनआर का R LXI वैरिएंट का पुराना मॉडल दिल्ली में बिक रहा है। ये कार 2012 मॉडल की है और ये 2,75,820 किलोमीटर तक चली है। इसमें कंपनी फिटेड CNG किट लगाया गया है और ये फर्स्ट ऑनर की कार है, यानी कि इस कार को इसका पहला मालिक बेच रहा है। वेबसाइट पर दी गई जानकरी के अनुसार इसकी कीमत महज 1,90,000 रुपये तय की गई है।

Eeco AC: मारुति की मशहूर वैन कार इको भी True Value में ब्रिकी के लिए उपलब्ध है। ये एक 5 सीटर कार है। वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक ये 2012 का मॉडल है और ये 89,000 किलोमीटर तक चली है। इस कार को थर्ड ऑनर यानी कि तीसरा मालिक बेच रहा है। इस कार की कीमत महज 1,50,000 रुपये तय की गई है।

Wagon R LXI 2006: इस फेहरिस्त में वैगनआर का एक और पुरान मॉडल शामिल है। हालांकि ये पेट्रोल वैरिएंट है। ये कार 13 साल पुरानी है और इस कार को थर्ड ऑनर यानी कि तीसरा मालिक बेच रहा है। वेबसाइट की जानकारी के अनुसार ये कार अब तक 88 हजार किलोमीटर चली है। इस कार की कीमत 1.50 लाख रुपये तय की गई है।

Swift Dzire ZXI (O): True Value दिल्ली में मौजूद ये सबसे कम कीमत की सिडान कार है। यहां पर ​मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिजायर पेट्रोल का टॉप वैरिएंट बिक रही है। ये 2008 मॉडल की कार है और वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार ये कार 2,01,187 किलोमीटर तक चली है। ये फर्स्ट ऑनर की कार है, यानी कि इस कार को इसका पहला मालिक बेच रहा है। इस कार की कीमत महज 1,60,000 रुपये तय की गई है।

नोट: ये सभी जानकारी मारुति सुजुकी के True Value वेबसाइट के अनुसार दी गई है। ये सभी वाहन दिल्ली में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। आप इस वेबसाइट पर अपनी लोकेशन के अनुसार उपलब्ध पुरानी कारों के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Maruti Alto, Renault Kwid और Datsun Redigo में कौन है आपके लिए बेहतर हैचबैक कार
2 आ रही है नई Tork T6X इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में चलेगी 100 किलोमीटर
3 बिना हेल्मेट के नहीं मिलेगा पेट्रोल, 1 जून से लागू होगा नया नियम