ताज़ा खबर
 

Bajaj Pulsar से लेकर Hero Achiever तक, 10 हजार रुपये से भी कम कीमत में मिल रही हैं ये बाइक्स!

सेकेंड हैंड टू व्हीलर मार्केट तेजी से बढ़ रहा है। ज्यादातर लोग अपनी जरूरत के अनुसार पुराने बाइक्स को खरीद रहे हैं। यदि आप वाजिब कीमत में बेहतर कंडी​शन की बाइक का चुनाव करते हैं तो आप भी काफी पैसा बचा सकते हैं।

May 1, 2019 11:49 AM
प्रतिकात्मक तस्वीर: Bajaj Pulsar की डिमांड सेकेंड हैंड मार्केट में आज भी काफी ज्यादा है।

Used Bikes On Cheapest Price: यूज्ड कार मार्केट की तरह यूज्ड यानी सेकेंड हैंड बाइक्स की भी काफी डिमांड है। एक आंकड़े के अनुसार भारत में पुराने वाहनों की बिक्री नए के मुकाबले ज्यादा हो रही है। पुराने वाहनों का बाजार अब लोगों के मोबाइल तक पहुंच चुका है। कई ऐसी शॉपिंग साइट्स हैं जिस पर लोग अपने पुराने वाहनों की बिक्री कर रहे हैं। ऐसे ही ड्रूम नाम की एक वेबसाइट पर बजाज पल्सर से लेकर हीरो अचीवर तक बेहद ही कम दामों में बिक रही हैं। तो आइये जानते हैं कितने में मिल रही हैं ये बाइक्स —

Hero Achiever: हीरो की मशहूर बाइक अचीवर को भी इस वेबसाइट पर बिक्री के लिए रखा गया है। वेबसाइट पर दी हुई जानकारी के मुताबिक ये 2006 मॉडल की बाइक है और इसने तकरीबन 70,443 किलोमीटर तक का सफर किया है। इस बाइक में कंपनी ने 150 सीसी की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। इस समय इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 67,550 रुपये है लेकिन ये पुराना मॉडल महज 9,000 रुपये की कीमत में मिल रहा है।

Hero Splendor Plus: कम्यूटर सेग्मेंट का बादशाह कहे जाने वाले स्प्लेंडर प्लस भी इस वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। ये बाइक भारतीय बाजार में अपने लो मेंटेनेंस और बहुउपयोगी होने के नाते खासा मशहूर है। वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार ये 2005 का मॉडल है और इसने तकरीबन 70,000 किलोमीटर का सफर तय किया है। इस समय नई स्पलेंडर प्लस की शुरुआती कीमत 50,210 रुपये एक्सशोरूम है लेकिन इस पुराने मॉडल को महज 10,000 रुपये में बेचा जा रहा है।

Bajaj Discover 135: देश की दूसरी सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो की बेहतरीन कम्यूटर बाइक डिस्कवर को भी इस वेबसाइट पर बिक्री के लिए रखा गया है। ये 2008 का मॉडल है और कंपनी ने इसमें 135 सीसी की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। वेबसाइट के अनुसार इस बाइक ने महज 26,000 किलोमीटर का सफर तय किया है। वर्तमान में कंपनी ने इस बाइक को डिस्कंटीन्यू कर दिया है। इस पुरानी बाइक की कीमत 10,000 रुपये तय की गई है।

Honda CBF Stunner: जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा की मशहूर कम्यूटर बाइक होंडा सीबीएफ स्टनर का पुराना मॉडल भी इस वेबसाइट पर बिक रहा है। वेबसाइट पर ​दी गई जानकारी के अनुसार ये 2008 मॉडल की बाइक है और अब तक इसने 39,287 किलोमीटर तक का सफर तय किया है। इस बाइक की कीमत 10,000 रुपये तय की गई है।

Bajaj Pulsar 150: बजाज की सबसे ज्यादा लोकप्रिय मॉडल पल्सर 150 को भी इस वेबसाइट पर बिक्री के लिए रखा गया है। बजाज पल्सर सीरीज की ये बाइक काफी मशहूर है। वेबसाइट के अनुसार ये 2006 मॉडल की बाइक है और इसने महज 28,000 किलोमीटर तक का सफर तय किया है। वर्तमान में नई बजाज पल्सर 150 की शुरुआती कीमत 65,382 रुपये है। लेकिन यहां पर ये पुरानी बाइक महज 9,000 रुपये में मिल रही है।

नोट: यहां पर बाइक्स के बारे में जो जानकारी दी गई है वो ड्रूम वेबसाइट पर पोस्ट किए गए डिटेल के आधार पर दी गई है। पुराने वाहन खरीदने से पहले उनके कंडीशन और दस्तावेज इत्यादि के बारे में पूरी तस्दीक करना बेहद जरूरी होता है।

Next Stories
1 अब तक 1 लाख Maruti Ignis कारों की हुईं बिक्री! इन 5 वजहों से लोगों को पसंद आ रही है ये कार
2 Hero XPulse 200, XPulse 200T और Xtreme 200S हुईं लांच, जानिए इन बाइक्स में क्या है खास
3 नई Maruti Alto और Renault Kwid, जानिए दोनों में से कौन है आपके लिए पैसा वसूल हैचबैक?
ये पढ़ा क्या?
X