ताज़ा खबर
 

Honda Activa 6G स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ होगी लांच! जानिए ये 5 खास बातें

Honda Activa देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर है। हाल ही में कंपनी ने इसके फेसलिफ्ट अवतार को नए बीएस6 इंजन के साथ पेश किया है। अब इसके नेक्सट जेनेरेशन को बाजार में लाने की तैयारी हो रही है।

प्रतिकात्मक तस्वीर: Honda Activa 6G को कंपनी अगले साल बाजार में पेश कर सकती है।

Upcomiong Honda Activa 6G: जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Honda भारतीय बाजार अपनी लोकप्रिय स्कूटर Activa के नेक्सट जेनरेश को लांच करने की तैयारी कर रही है। ये नया जेनरेशन Honda Activa 6G होगा। बीते दिनों कंपनी ने अपने पहले बीएस6 टू व्हीलर के तौर पर Honda Activa 125 के फेसलिफ्ट मॉडल को लांच किया था। होंडा एक्टिवा का ये नया जेनरेशन कई मायनो में बेहद खास होगा, तो आइये जानते हैं पांच खास बातें —

1. कनेक्टिविटी फीचर: प्राप्त जानकारी के अनुसार नई Honda Activa 6G में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर को शामिल किया जा सकता है। इसमें नया एडवांस डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर प्रयोग किया जाएगा। जो कि आपके मोबाइल फोन से कनेक्ट हो सकेगा। इसके अलावा इसमें कॉल अलर्ट सिस्टम का भी प्रयोग किया जाएगा।

2. अपडेटेड सस्पेंशन: Honda Activa में बहुत लंबे समय से पुराने लिंक सस्पेंशन का प्रयोग किया जा रहा है। लेकिन आने वाली स्कूटर में कंपनी टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन का प्रयोग करेगी। इस नए सस्पेंशन से राइडिंग क्वालिटी के साथ साथ चालक को आरामदेह सफर का अहसास होगा।

3. नया डिजाइन और स्टाइल: Activa 6G बिलकुल नए डिजाइन और स्टाइल के साथ बाजार में उतारी जाएगी। इसमें नए डिजाइन का LED हेडलैंप, डे टाइम रनिंग लाइट्स, फ्रंट एप्रॉन में इंडीकेटर्स, साइड पैनल पर शॉर्प क्रीच और नए ग्राफिक्स का प्रयोग किया जाएगा। ऐसी उम्मीद है कि इसमें नए डिजाइन का टेल लैंप भी मिलेगा।

4. नया BS-6 इंजन: जैसा कि हमने पूर्व में बताया कि कंपनी ने हाल ही में अपने नए BS-6 इंजन वाले स्कूटर को लांच कर दिया है। तो ये पक्का है कि कंपनी अपनी आने वाली Activa 6G में भी BS-6 इंजन का प्रयोग करेगी। इसमें 110 सीसी की क्षमता का एयरकूल्ड इंजन प्रयोग किया जाएगा। नए BS-6 इंजन के चलते स्कूटर का माइलेज और परफॉर्मेंस दोनों बेहतर होगा।

5. बेस्ट ब्रेकिंग: कंपनी Activa 6G के ब्रेकिंग को भी बेहतर बनाएगी। इसमें कंपनी नए डिस्क ब्रेक का प्रयोग करेगी। जो कि हाई स्पीड पर भी स्कूटर को संतुलित ब्रेकिंग प्रदान करेंगे। हालांकि इसे टॉप वैरिएंट में दिया जा सकता है और एंट्री लेवल वैरिएंट में कंपनी कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम का प्रयोग कर सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Mahindra Thar खरीदने का आखिरी मौका! नया स्पेशल एडिशन हुआ लांच, महज 700 यूनिट्स का होगा प्रोडक्शन
2 Honda Amaze ने मचाई धूम! महज 13 महीनों में बिक गई 1 लाख यूनिट्स, कंपनी ने लांच किया नया Ace एडिशन
3 Tata Tigor के दो नए ऑटोमैटिक वैरिएंट्स हुए लांच, जानिए कीमत और फीचर्स