scorecardresearch

Upcoming Electric Two Wheelers: Suzuki से लेकर Simple One तक, ये इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक जल्द होंगे लॉन्च

Electric Two Wheelers खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो उससे पहले यहां जान लीजिए जल्द लॉन्च होने वाले इन इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की डिटेल।

Upcoming Electric Two Wheelers: Suzuki से लेकर Simple One तक, ये इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक जल्द होंगे लॉन्च
Electric Scooter and Bike जो जनवरी 2023 से पहले लॉन्च हो सकते हैं उसमें Simple One का अपडेट वर्जन भी शामिल है। (फोटो- SIMPLE ENERGY)

Electric Two Wheelers की भारत में तेजी से बढ़ती डिमांड को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियों ने इस सेगमेंट में अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक लॉन्च करने शुरू कर दिए हैं जिसमें हीरो, बजाज, टीवीएस, ओला इलेक्ट्रिक, हीरो इलेक्ट्रिक और ओकिनावा जैसी बड़ी कंपनियों के अलावा कई छोटी कंपनियां और नए स्टार्टअप भी शामिल हैं।

आज हम आपको बता रहे हैं Upcoming Electric Two Wheelers के बारे में जो बहुत जल्द भारत के घरेलू मार्केट में लॉन्च होने वाले हैं। इन इलेक्ट्रिक टू व्हीलर में शामिल हैं इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक जिनकी पूरी डिटेल आप जानेंगे यहां।

Upcoming Electric Two Wheelers in India

Oben Rorr

ओबेन रोर एक इलेक्ट्रिक बाइक है जिसकी रेंज को लेकर कंपनी दावा करती है कि सिंगल चार्ज पर ये बाइक 200 किलोमीटर की रेंज देती है और इस रेंज को IDC द्वारा प्रमाणित किया गया है।

कंपनी ने इस बाइक के लॉन्च डेट और डिलीवरी डेट को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बाइक को जनवरी 2023 में 1 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

Simple One

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी जुलाई 2022 में पेश कर चुकी है लेकिन अभी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के मार्केट में उतरने का इंतजार किया जा रहा है। कंपनी इस बार इसे जनवरी 2023 में मार्केट में उतार सकती है जिसमें अपडेटेड बैटरी पैक लगाया गया है जिसके जरिए सिंगल चार्ज पर 300 किलोमीटर की रेंज का दावा किया जा रहा है।

Raptee Electric Motorcycle

राप्ती इलेक्ट्रिक बाइक एक स्पोर्टी डिजाइन और तेज रफ्तार वाली बाइक है जो अल्ट्रोवियोलेट 77 की तरह ही लेकिन एक नेकेड स्पोर्ट्स बाइक है। कंपनी इस बाइक की रेंज को लेकर दावा करती है कि एक बार फुल चार्ज पर ये बाइक 150 किलोमीटर की रेंज देती है और इसके साथ 135 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है। कंपनी का यह भी दावा है कि ये बाइक 3.5 सेकेंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हासिल कर सकती है।

कंपनी ने इस बाइक की लॉन्च डेट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसे 2023 Auto Expo में लॉन्च किया जा सकता है।

Suzuki Burgman Street Electric

सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट एक स्टाइलिश स्कूटर है जिसका इलेक्ट्रिक वर्जन कंपनी बहुत जल्द लॉन्च कर सकती है। हाल ही में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। कंपनी इसे Auto Expo 2023 में पेश कर सकती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 02-12-2022 at 12:04:15 pm
अपडेट