ताज़ा खबर
 

Upcoming Cars in January : इस महीने भारत में लॉन्च होंगी Altroz से लेकर MG Zs इलेक्ट्रिक तक ये शानदार कारें, देखें कीमत और फीचर्स की पूरी डीटेल

Tata Motors घरेलु बाजार में अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Altroz को आगामी 22 जनवरी को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच करेगी। जिसे कंपनी ने हाल ही में पेश किया है।

Tata Altroz EVAltroz EV को सबसे पहले 2019 जेनेवा मोटर शो में पेश किया गया था।

Upcoming Cars in January 2020 : साल 2020 में भारतीय ऑटोमोबाइल जगत में कई नए बदलाव देखने को मिलेंगे। जिनमें नए सुरक्षा मानकों के साथ भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का आगमन शामिल हैं। साल के पहले महीने में ही करीब 4 वाहन कंपनियां अपने वाहनों को लॉन्च करेंगी। आइए बताते हैं जनवरी में लॉन्च होने वाली गाड़ियां और उनकी डीटेल:

Hyundai Aura : दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने हाल ही में अपनी कॉम्पैक्ट सिडान कार Aura को पेश किया है। जिसकी 3 जनवरी से कंपनी ने बुकिंग लेनी भी शुरू कर दी है। इस कार को 21 जनवरी को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच करेगी। Aura भारत में तीन इंजन विकल्प और 12 वैरिएंट में लॉन्च की जाएगी। जिसमें 1.2 लीटर की क्षमता वाला पेट्रोल और डीजल इंजन मिलेगा जिसका सीएनजी वर्जन भी कंपनी लॉन्च कर सकती हैं इसके अलावा इसमें 1.0 टर्बो पेट्रोल इंजन का भी विकल्प दिया जाएगा। कीमत की बात की जाए तो Aura की कीमत 6 से 9 लाख रुपये एक्स शोरुम के बीच रखी जा सकती है।

Tata Altroz : Tata Motors घरेलु बाजार में अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Altroz को आगामी 22 जनवरी को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच करेगी। जिसे कंपनी ने हाल ही में पेश किया है। Altroz के वैरिएंट में कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त नेचुरल एस्पायर्ड इंजन का प्रयोग कर सकती है। ​जो कि कार को 86 बीएचपी की पावर प्रदान करता है। वहीं दूसरे वैरिएंट में कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन का प्रयोग कर सकती है जो कि कार को 108 बीएचपी की पावर प्रदान करेगा। कीमत की बात की जाए तो इस कार की कीमत 5.5 से 8.5 लाख रुपये एक्स शोरुम के बीच रखी जा सकती है।

MG ZS EV : ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार MG ZS EV को जनवरी ​के मिड में लॉन्च करेगी। ZS EV भारत में हेक्टर के बाद एमजी के दूसरी कार होगी। जिसकी बुकिंग दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, अहमदाबाद, हरियाणा और फरीदाबाद में शुरू हो चुकी है। MG ZS EV को दो वेरिएंट Excite और Exclusive में लॉन्च किया जाएगा। कीमत की बात की जाए तो इस कार की कीमत 20 से 25 लाख रुपये एक्स शोरुम के बीच हो सकती है।

Tata Nexon EV : Nexon EV भारतीय बाजार में टाटा की दूसरी इलेक्ट्रिक कार है, जो मौजूदा Nexon से डिजाइन में बिल्कुल अलग है। नेक्सॉन को भारत में जनवरी के मिड में लॉन्च किया जाएगा। इस कार को 3 वेरिएंट XM, XZ+,XZ+Lux में पेश किया गया है। कार में 30.2 kwh की लिथियम बैटरी दी जाएगी। जो सिंगल चार्ज में 300 km से ज्यादा की रेंज देगी। Nexon Ev को फास्ट चार्जिंग के जरिए 80% तक 1 घंटे में चार्ज किया जा सकेगा। कार की कीमत की बात की जाए तो इस कार की कीमत 15 से 17 लाख रुपये एक्स शोरुम के बीच रखी जा सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 खत्म हुआ इंतजार, मारुति Vitara Brezza पेट्रोल इंजन के साथ होगी लॉन्च, मिलेगा SHVS डुअल बैटरी का भी विकल्प
2 Ora R1: भारत आ रही है दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 351 Km! कीमत होगी बस इतनी
3 नई Hyundai Aura में मिलेंगे ये 5 खास फीचर्स! जो इसे बनाते हैं Maruti Dzire और Amaze से बेहतर
यह पढ़ा क्या?
X