scorecardresearch

Upcoming Cars India: भारत में जल्द लॉन्च होने वाली हैं एसयूवी से लेकर इलेक्ट्रिक सेडान, जानें संभावित लॉन्च डेट और फीचर्स की डिटेल

Upcoming Cars India 2022 में जानें उन कारों की पूरी डिटेल जो इस तिमाही में हो सकती है भारत में लॉन्च।

Upcoming Cars India ।Maruti XL6 । Tata Tigor EV Long Range । Next Generation Mahindra Scorpio
भारत में जल्द लॉन्च होने वाली हैं ये कारें, जानें यहां किसी कंपनी की होगी कौनसी कार। (सांकेतिक फोटो- TATA MOTORS)

भारत के ऑटो सेक्टर में वर्ष 2022 की पहली तिमाही में तमाम कार निर्माता कंपनियों ने अपनी मौजूदा कारों को नए अपडेट के साथ लॉन्च किया तो कुछ कंपनियों ने अपनी नई कारों को मार्केट में उतारा है।

अगर आप भी एक नई का खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान लें भारत में बहुत जल्द लॉन्च होने वाली कारों के बारे में जिसमें हैचबैक से लेकर एसयूवी और इलेक्ट्रिक कार शामिल हैं।

Maruti XL6: मारुति एक्सएल6 अपनी कंपनी की एक प्रीमियम एसयूवी है जिसका फेसलिफ्ट वर्जन कंपनी 21 अप्रैल को लॉन्च करने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस एसयूवी में हेड अप डिस्प्ले, 360 डिग्री व्यू कैमरा के साथ कुछ नए फीचर्स को जोड़ सकती है।

Volkswagen Virtus:  फॉक्सवैगन अपनी इस नई कार पर तेजी से काम कर रही है जिसे देखते हए माना जा सकता है कि कंपनी दूसरी तिमाही यानी मई जून में इसे भारत के बाजार में उतार सकती है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसे दो इंजन विकल्प के साथ पेश करेगी जिसमें पहला इंजन 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा और दूसरा इंजन 1.5 टर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा।

Next Generation Mahindra Scorpio 2022:  महिंद्रा स्कॉर्पियो अपनी कंपनी के साथ एसयूवी सेगमेंट की एक पॉपुलर एसयूवी है जिसे बाजार में बढ़ती प्रतियोगिता को देखते हुए कंपनी नए अवतार में पेश करने वाली है।

(ये भी पढ़ेंBest Selling MPV March 2022: खरीदना चाहते हैं 7 सीटर कार, तो यहां जानें मार्च में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली टॉप 3 एमपीवी की पूरी डिटेल)

कंपनी इसके एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर और फीचर्स तक काफी चीजें अपडेट करने वाली है जिसमें पैनोरमिक सनरूफ मिलने की बात भी सामने आई है। कंपनी इसे दिवाली के फेस्टिव सीजन में लॉन्च कर सकती है।

(ये भी पढ़ेंBest Mileage Low Budget Cars India: सबसे कम कीमत में सबसे ज्यादा माइलेज देती हैं ये टॉप 3 कार, दाम 4 लाख से भी कम)

Tata Tigor EV Long Range: टाटा मोटर्स अपनी इलेक्ट्रिक सेडान का अपडेट वर्जन लॉन्च करने वाली है जिसमें मौजूदा बैटरी पैक से बड़ा बैटरी पैक दिया जाएगा। इस पैक के मिलने के बाद इस इलेक्ट्रिक कार की रेंज में 100 किलोमीटर बढ़ोतरी होने की उम्मीद लगाई जा रही है। कंपनी इसे जून के आखिरी हफ्ते में लॉन्च कर सकती है।

Tata Nexon EV Long Range:  टाटा मोटर्स अपनी इलेक्ट्रिक कार टिगोर के अलावा अपनी मौजूदा इलेक्ट्रिक  एसयूवी नेक्सन को भी अपडेट करते हुए इसका लॉन्च रेंज वर्जन लॉन्च करने वाली है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी द्वारा लॉन्च की जा रही टाटा नेक्सन ईवी की रेंज 400 किलोमीटर से ज्यादा हो जाएगी। कंपनी इसे दिवाली के फेस्टिव सीजन में लॉन्च कर सकती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X