ताज़ा खबर
 

आ रही है सस्ती Bajaj Pulsar NS 125, कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ होगी लांच, महज इतनी होगी कीमत!

परफॉर्मेंस बाइक रेंज Bajaj Pulsar देश में काफी मशहूर है। कंपनी ने पिछले साल पोलैंड के मार्केट में अपनी नई Bajaj Pulsar NS 125 को लांच किया था। इस बाइक को इस फेस्टिव सीजन में भारत में भी लांच किया जा सकता है।

लांच होने के बाद Bajaj Pulsar NS 125, पल्सर रेंज की सबसे सस्ती बाइक होगी।

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto ने हाल ही में पोलैंड के बाजार में अपनी नई Bajaj Pulsar NS 125 को लांच किया था। अब ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को घरेलु बाजार में भी पेश कर सकती है। पल्सर के रेंज में ये सबसे कम कीमत की और कम इंजन क्षमता वाली बाइक होगी।

जानकारी के अनुसार इस बाइक को कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) के साथ पेश किया जा सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि 125 सीसी या उससे उपर की क्षमता वाले बाइक्स में ये नए सेफ्टी मानकों के अनुसार अनिवार्य है। बता दें कि, Pulsar 135 को कंपनी ने पहले से ही डिस्कंटीन्यू कर रखा है इस समय सबसे कम इंजन क्षमता वाली बाइक Pulsar 150 NS है।

देखने में ये बाइक काफी हद तक पल्सर 135 के जैसी ही है। इस बाइक में कंपनी 124.45 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का प्रयोग करेगी। जो कि बाइक को 11.8 bhp की पावर और 11 Nm का टॉर्क प्रदान करेगी। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया जाएगा। इसके अलावा इसमें नए हेडलाइट्स और काउल को भी शामिल किया जा सकता है।

पोलैंड के मार्केट में जो Pulsar NS 125 उपलब्ध है उसमें कंपनी ने 10.5 लीटर की धारिता का फ्यूल टैंक दिया है। इसके अलावा इसके फ्रंट में 240 mm का डिस्क ब्रेक और पिछले ​पहिए में 130 mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है। ये बाइक चार अलग अलग रंगों में उपलब्ध है जिसमें ब्लैक, रेड, व्हाइट और येलो शामिल हैं। भारतीय मुद्रा के अनुसार इस बाइक की पोलैंड में कीमत तकरीबन 1.58 लाख रुपये है। हालांकि जानकारों का मानना है कि कंपनी इस बाइक को भारतीय बाजार में 60,000 रुपये की कीमत में लांच कर सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App