scorecardresearch

Upcoming 7 seater MPV India: Kia से लेकर Hyundai तक ये कंपनियां जल्द लॉन्च करेंगी अपनी 7 सीटर एमपीवी, पढ़ें पूरी डिटेल

Upcoming MPV India 2022 में जानें उन एमपीवी की डिटेल जिन्हें बहुत जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा।

Upcoming Car India 2022 । Upcoming MPV India । Renault Triber Turbo । Toyota Innova Crysta । Hyundai Stargazer । Kia Carnival
Upcoming MPV India 2022 जो बहुत जल्द भारत में देंगी दस्तक, जानें इनकी पूरी डिटेल। (फोटो- TOYOTA)

देश में कार सेक्टर का एमपीवी सेगमेंट वर्तमान में चुनिंदा कारों वाला है लेकिन इस सेगमेंट में बहुत जल्द नई 7 सीटर कारों की एंट्री होने वाली है। इन अपकमिंग एमपीवी में रेनॉल्ट से लेकर टोयोटा और हुंडई से लेकर किआ तक की कारें शामिल हैं।

अगर आप भी अपने बड़े परिवार के लिए या अपने व्यवसाय के लिए एक नई 7 सीटर एमपीवी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान लें बहुत जल्द लॉन्च होने वाली इन 7 सीटर एमपीवी की पूरी डिटेल।

Renault Triber Turbo: रेनॉल्ट ट्राइबर एमपीवी सेगमेंट की एक सस्ती और किफायती 7 सीटर है जिसको मिली सफलता को देखते हुए कंपनी इसका टर्बो वर्जन पेश करने वाली है।

रेनॉल्ट ट्राइबर टर्बो में कंपनी नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन के साथ टर्बो पेट्रोल इंजन भी देने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस एमपीवी को कंपनी दिवाली के फेस्टिव सीजन में लॉन्च कर सकती है।

New Generation Toyota Innova Crysta: टोयोटा इनोवा क्रिस्टा एमपीवी सेगमेंट की सबसे ज्यादा पॉपुलर कार है जो घरेलू और व्यावसायिक दोनों जगह खूब पसंद की जाती है।

टोयोटा इस एमपीवी का न्यू जनरेशन मॉडल बहुत जल्द लॉन्च करने वाली है जिसे पहले से बेहतर डिजाइन, फीचर्स, और स्पेसिफिकेशन के साथ लॉन्च किया जाएगा। टोयोटा इस कार को दिसंबर 2022 या जनवरी 2023 में लॉन्च कर सकती है।

Hyundai Stargazer: हुंडई अपनी पहली 7 सीटर एमपीवी पर तेजी से काम कर रही है और बहुत जल्द इसे भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। यह एमपीवी एक मिड रेंज वाली एमपीवी होगी जिसका मुकाबला किआ कैरेंस और मारुति एक्सएल6 के साथ होगा।

(ये भी पढ़ेंगारंटी, वारंटी और फाइनेंस प्लान के साथ काफी कम कीमत पर यहां मिल रही है Maruti S Presso, पढ़ें ऑफर की डिटेल)

रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इस एमपीवी को अगस्त में इंडोनेशिया में लॉन्च कर सकती है उसके बाद दिसंबर में इसे भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

(ये भी पढ़ेंMaruti Vitara Brezza Facelift 2022 जल्द होगी लॉन्च, जानें क्या होंगे नए अपडेट, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन)

New Generation Kia Carnival: किआ कार्निवल एमपीवी सेगमेंट की एक प्रीमियम एमपीवी कार है जो अपने फीचर्स, डिजाइन और केबिन स्पेस के लिए पसंद की जाती है।

भारत में इस एमपीवी को मिली सफलता को देखते हुए कंपनी इसका अपडेटेड न्यू जनरेशन मॉडल जल्द लॉन्च करने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें पहले से ज्यादा अपडेटेड और हाइटेक फीचर्स दिए जाएंगे जिसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और वॉयस कमांड कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हैं।

कंपनी ने अभी तक न्यू जनरेशन किया कार्निवल के लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसे दिवाली के फेस्टिव सीजन में लॉन्च कर सकती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट