ताज़ा खबर
 

Unlock 1.0: मॉल में घूमने का बना रहे हैं प्लान तो ध्यान रखें ये बात, आपका वाहन पार्किंग में नहीं है सुरक्षित! देखें क्या कहती है रिपोर्ट

वर्तमान में जो हालात है, उन्हें देखते हुए ​मॉल्स में ना जाना ही बेहतर है, लेकिन अगर आप जा रहे हैं। तो ध्यान रहें कि पार्किंग में खड़ा आपका वाहन सेफ नहीं है, क्योंकि कुछ जगह पर अभी सेनिटाइजेशन की प्रक्रिया को शुरू करने में वक्त लग सकता है।

Unlock 1.0 rules, Car sanitization, car sanitization in malls, Unlock 1.0, Unlock 1.0 rules, Unlock 1.0 rules for malls, vehicle sanitization, shopping malls is all set to open from today,वर्तमान में जो हालात है, उन्हें देखते हुए ​मॉल्स में ना जाना ही बेहतर है,

Unlock 1.0: देश में कोरोना वायरस महामारी के चलते करीब 2 महीनों से लॉकडाउन था, जिसे अब चरणों में खोला जा रहा है। आज देश भर के शॉपिंग मॉल एक बार फिर से खोले जाएंगे। सरकार के आदेश के अनुसार मॉल्स में एंट्री और एग्ज्टि पाइंट से लेकर सभी शोरूम पर कड़ाई से नियमों का पालन किया जाएगा। लेकिन क्या बेसमेंट में और बाहर पार्किंग में खड़ी आपकी पर सेनिटाइजेशन की प्रक्रिया लागू होगी। आइए बताते हैं

जानकारी के लिए बता दें, कई जगहों पर वाहन सेनिटाइजेशन प्रक्रियाओं को लागू नहीं किया है। हालांकि कोविड -19 को फैलने से रोकने के लिए दिल्ली के प्रसिद्व द सिलेक्ट सिटीवॉक मॉल बिल्डिंग में घुसने से पहले दुकानदारों के लिए न सिर्फ एक सैनिटाइजेशन टनल बनाने की तैयारी कर रहा है, बल्कि अंडरग्राउंड पार्किंग स्पेस में जाने वाले वाहनों को भी सैनिटाइज करने की सुविधा दी जा रही है। इसके अलावा कई मॉल्स में वाहनों की अधिकतम संख्या भी निश्चित कर दी गई है, जो कुल पार्किंग की क्षमता का 50% है।

वर्तमान में जो हालात है, उन्हें देखते हुए ​मॉल्स में ना जाना ही बेहतर है, लेकिन अगर आप जा रहे हैं। तो ध्यान रहें कि पार्किंग में खड़ा आपका वाहन सेफ नहीं है, क्योंकि कुछ जगह पर अभी सेनिटाइजेशन की प्रक्रिया को शुरू करने में वक्त लग सकता है। इस प्रक्रिया में सभी शोरूम के कर्मचारियों से आग्रह किया जा रहा है कि वे हर समय एक दूसरे से दूरी बनाए रखें। मॉल में बनाएं गए एस्केलेटर, लिफ्ट और बेसमेंट पार्किंग में आने वाले लोगों को सेनिटाइजेशन की सुविधा दें।

बता दें, वा​हन को सेनिटाइज करने के जितने फायदे हैं, उसका उतना ही नुकसान आपको भरना पड़ सकता है। हाल ही में बजाज की मोटरसाइकिल का एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर देखा जा रहा था। जिसमें हाउसिंग सोसाइटी के सुरक्षा गार्ड ने जैसे ही बाइक पर सैनिटाइजर का छिड़काव किया। बाइक में तुरंत आग जलने लगी। इसलिए बेहतर है आप जब भी अपने वाहन को सेनिटाइज कराएं हमेशा कार के बाहर निकलकर ही करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 2020 Honda City की ये हैं वो 5 खास बातें जिनकी वजह से मार्केट में हो रहा बेसब्री से इंतजार! जानें कीमत से लेकर लांचिंग तक की पूरी डिटेल
2 Honda City और Amaze को जून में खरीदनें पर होगा ज्यादा फायदा, कंपनी दे रही भारी डिस्काउंट! देखें पूरी रिपोर्ट
3 Auto Tips: कार के माइलेज को लेकर हैं परेशान तो अपनाएं ये तरीका, कुछ ही दिनों में दिखेगा रिजल्ट और हर महीनें होगी मोटी बचत!
यह पढ़ा क्या?
X