ताज़ा खबर
 

Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक बाइक हुई लांच! सिंगल चार्ज में चलेगी 150 Km, कीमत है इतनी

Ultraviolette F77 को कंपनी ने फ्यूचरिस्टिक डिजाइन दिया है जो कि किसी साइंस फिक्शन फिल्म में प्रयोग किए जाने वाली बाइक की तरह दिखता है। इस बाइक में कंपनी ने Eco, Sport और Insane नाम से तीन ड्राइविंग मोड्स दिए हैं।

Ultraviolette F77 Electric Motorcycle launch, Ultraviolette F77 Electric Motorcycle price, Ultraviolette F77 Electric Motorcycle features, Ultraviolette F77 Electric Motorcycle driving range, Ultraviolette F77 Electric Motorcycle detailUltraviolette F77 इस स्टार्ट अप की तरफ से पेश की जाने वाली पहली बाइक है।

Ultraviolette F77 Electric Bike Price & Features: बैंगलुरु बेस्ट एक स्टार्ट अप कंपनी Ultraviolette Automotive ने घरेलु बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक ‘F77’ को लांच कर दिया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक के प्रोटोटाइप बीते साल फरवरी माह में प्रदर्शित किया था। इस बाइक को अलग अलग वैरिएंट में पेश किया गया है, जिसकी कीमत 3 लाख रुपये से लेकर 3.25 लाख रुपये तय की गई है।

इस बादक में तीन वैरिएंट F77 Lightning, F77 Shadow और F77 Laser शामिल है। इस बाइक में कंपनी ने एयर-कूल्ड मोटर का इस्तेमाल किया गया है, कंपनी का दावा है कि 2250 आरपीएम पर 25kw(33.5 hp) का अधिकतम आउटपुट और 90 nm का टॉर्क प्रदान करती है। इसके अलावा महज 7.5 सेकेंड में ही ये बाइक 0-100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ती है। इस बाइक में कंपनी ने Eco, Sport और Insane नाम से तीन ड्राइविंग मोड्स दिए हैं।

Ultraviolette F77 में कंपनी ने 4.2kWh की क्षमता का बैटरी प्रयोग किया है जो कि स्टैण्डर्ड चार्जर से चार्ज करने में 5 घंटे और फ़ास्ट चार्जर से चार्ज करने पर 1.5 घंटे का समय लेती है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक का सफर कर सकेगी। इसके बैटरी सेफ्टी,थर्मल और बैटरी मैनेजमेंट जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।

इस बाइक को कंपनी ने फ्यूचरिस्टिक डिजाइन दिया है जो कि किसी साइंस फिक्शन फिल्म में प्रयोग किए जाने वाली बाइक की तरह दिखता है। इसमें ड्यूल डिस्क, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), टीएफटी डिस्प्ले, 9 डिग्री ऑफ़ फ्रीडम (DOF) इनरटीएल मेज़रमेंट यूनिट (IMU) जैसे कमाल के फीचर्स को शामिल किया गया है। कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग शुरु कर दी है और मार्च 2020 से इसकी डिलीवरी शुरु कर दी जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Volkswagen Ameo से लेकर Tiguan तक, कंपनी दे रही है 2.60 लाख रुपये का बंपर डिस्काउंट
2 Jaguar से लेकर Land Rover तक सब हुएं फेल! Tata Motors के ग्लोबल सेल में 19 प्रतिशत की भारी गिरावट
3 Alto के आधे दाम में Maruti बेच रही है 7 सीटर MPV और Swift जैसी कार! शुरुआती कीमत महज 95,000 रुपये
IPL 2020 LIVE
X