scorecardresearch

Ultraviolette F77 Electric Bike भारत में लॉन्च, जानें कीमत, वेरिएंट, रेंज, टॉप स्पीड, बैटरी पैक और फीचर्स

Ultraviolette F77 Electric Bike एक इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक है जो 3 सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हासिल कर सकती है।

Ultraviolette F77 Electric Bike भारत में लॉन्च, जानें कीमत, वेरिएंट, रेंज, टॉप स्पीड, बैटरी पैक और फीचर्स
Ultraviolette F77 को कंपनी ने तीन वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है जिनकी रेंज और कीमत अलग अलग है। (फोटो- ULTRAVIOLETTE)

EV startup Ultraviolette ने लंबे इंतजार के बाद भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक अल्ट्रावॉयलेट F77 (Ultraviolette F77) को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस बाइक के तीन वेरिएंट मार्केट में उतारे हैं। कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग विंडो ओपन कर दी है और इस बाइक की डिलीवरी जनवरी 2023 में बेंगलुरु से शुरू की जाएगी।

Ultraviolette F77 Variants

अल्ट्रावियोलेट ने इस बाइक को जिन तीन वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है उसमें पहला वेरिएंट एयरस्ट्राइक ( Airstrike), दूसरा वेरिएंट लेजर (Laser)और तीसरा वेरिएंट शेडो (Shadow) है।

Ultraviolette F77 Price

अल्ट्रावियोलेट F77 (Ultraviolette F77) को कंपनी ने 3.80 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा है।

Ultraviolette F77 Booking

अल्ट्रावियोलेट F77 (Ultraviolette F77) को खरीदने के लिए ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं। कंपनी ने इसकी बुकिंग के लिए 23 हजार रुपये का टोकन अमाउंट तय किया है।

Ultraviolette F77 Battery and Motor

अल्ट्रावियोलेट F77 (Ultraviolette F77) में 10.5 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक लगाया गया है। यह बैटरी पैक IP67 रेटिंग वाला है जो बैटरी को पानी और धूल के प्रभाव से बचाता है। यह बैटरी पैक 30 kWH की पावर और 100 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

अल्ट्रावियोलेट F77 (Ultraviolette F77) ने इस बैटरी की चार्जिंग को लेकर कंपनी ने दो विकल्प दिए हैं जिसमें पहला विकल्प स्टैंडर्ड चार्जर है और दूसरा बूस्ट चार्जर है।

Ultraviolette F77 Range and Top Speed

कंपनी का दावा है कि अल्ट्रावियोलेट F77 (Ultraviolette F77) एक बार फुल चार्ज होने के बाद (टॉप वेरिएंट में) 307 किलोमीटर की रेंज देती है और इस रेंज के साथ 150 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है।

इसकी स्पीड को लेकर कंपनी का एक दावा और है कि अअल्ट्रावियोलेट F77 (Ultraviolette F77) महज 3 सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड और 7 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हासिल कर सकती है।

अल्ट्रावियोलेट F77 (Ultraviolette F77)में कंपनी ने तीन राइडिंग मोड दिए हैं जो इस प्रकार हैं। Glide Mode, Combat Mode and Ballistic Ride Mode

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 24-11-2022 at 02:41:19 pm
अपडेट