ताज़ा खबर
 

Uber ने लांच किया ऑटो रेंटल सर्विस, 1 घंटे के लिए देना होगा 149 रुपये! इन शहरों के लोग उठा सकेंगे लाभ

कंपनी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार इससे UBER देश की पहली ऐसी राइड शेयरिंग कंपनी बन जाएगी जो कि 24x7 सर्विस उपलब्ध कराएगी। इससे ग्राहक अपने जरूरत के अनुसार तय घंटों तक के लिए ऑटो की बुकिंग कर सकेंगे और अलग अलग लोकेशन पर जाकर अपनी राइड कम्पलीट कर सकेंगे।

Uber Auto Rental Service, how to book auto rikshaw on uber, uber mobile app download, Uber Auto Rental priceUber ने इस ऑटो रेंटल सर्विस को फिलहाल 6 शहरों में शुरू किया है। (Photo: Media Growth)

Uber Auto Rental Service: अग्रणी कैब सर्विस प्रदाता कंपनी Uber ने नया ऑटो रेंटल सर्विस की शुरूआत की है। कंपनी अब कैब के साथ ही ऑटो रिक्शा को भी रेंट पर उपलब्ध करायेगी। यानी कि अब आप उबर के माध्यम से ऑटो रिक्शा की भी बुकिंग कर सकेंगे और अपने गंत्वय तक की यात्रा कर सकेंगे। इस नई सर्विस के लिए कंपनी प्रतिघंटा 149 रुपये लेगी, इसके अलावां इस पैकेज में फ्री किलोमीटर को भी शामिल किया गया है।

इस सर्विस का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि ग्राहक एक साथ तय समय में कई अलग अलग जगहों तक की यात्रा कर सकेंगे। अलग अलग लोकेशन पर जाने के लिए उन्हें बार बार कैब या ऑटो बुक करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यदि आप एक घंटे के लिए ऑटो को बुक करते हैं तो आपको महज 149 रुपये देने होंगे और इस दौरान आप एक घंटे में अपनी मनचाही जगह पर ट्रैवेल कर सकते हैं।

इसके अलावां ग्राहक अधिकतम 8 घंटों तक के लिए ऑटो की बुकिंग कर सकते हैं। फिलहाल कंपनी ने यह सर्विस देश के 6 बड़े शहरों में शुरू किया है। जिसमें दिल्ली एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरू, हैदराबाद, चेन्नई और पूणे शामिल हैं। ग्राहकों से मिलने वाली प्रतिक्रिया के आधार पर कंपनी इसे देश के अन्य शहरों में भी जल्द ही शुरू करेगी।

कंपनी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार इससे UBER देश की पहली ऐसी राइड शेयरिंग कंपनी बन जाएगी जो कि 24×7 सर्विस उपलब्ध कराएगी। इससे ग्राहक अपने जरूरत के अनुसार तय घंटों तक के लिए ऑटो की बुकिंग कर सकेंगे और अलग अलग लोकेशन पर जाकर अपनी राइड कम्पलीट कर सकेंगे। बेशक ग्राहकों के लिए यह बेहद ही मुफीद होगा। इस सर्विस का लाभ उठाने के लिए ग्राहकों को अपने स्मार्टफोन में कंपनी के मोबाइल एप को डाउनलोड करना होगा या मौजूदा एप को अपडेट करना होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्मार्टफोन के दाम में खरीदें Bajaj Pulsar और TVS Apache जैसी स्पेार्ट बाइक्स! शुरुआती कीमत महज 13,000 रुपये, बचे हैं कुछ यूनिट्स
2 Audi ने भारत में लांच की अपनी सबसे पावरफुल और फास्ट एसयूवी RS Q8! कीमत और स्पीड है इतनी
3 Honda Hornet 2.0: लांच हो गई नई दमदार बाइक, फीचर्स और तकनीक से देगी Bajaj Pulsar को टक्कर! कीमत है इतनी
ये पढ़ा क्या?
X