ताज़ा खबर
 

TVS Zeppelin भारत में जल्द होगी लॉन्च, सेगमेंट की लीडर Pulsar और Apache से होगा मुकाबला, कीमत हो सकती है 1.20 लाख से शुरू !

TVS Zeppelin कॉन्सेप्ट पर आधारित इस मोटरसाइकिल में 220cc, सिंगल-सिलेंडर,ऑयल-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया जाएगा। जो कंपनी के पेटेंट इंटीग्रेटेड स्टार्टर (ISG) मोटर और e-Boost तकनीक से लैस होगा।

TVS Zeppelin की कीमतें 1.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती हैं।TVS Zeppelin, TVS Zeppelin BS6 launch, TVS Zeppelin price, TVS Jupiter BS6 mileage, TVS Jupiter BS6 features, TVS Jupiter BS6 detail, TVS Jupiter BS6 updation

TVS Motors ने भारत में Zeppelin Cruiser बाइक को पेश करने घोषणा कर दी है। इस बाइक को जनवरी के अंतिम सप्ताह में पेश किया जाएगा। Zeppelin के कॉन्सेप्ट मॉडल को सबसे पहले 2018 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। जिसके फ्रंट में फुल एलईडी हेडलैंप, स्ट्रेट हैंडलबार, फॉरवर्ड-सेट फुटपेग, बार-एंड मिरर और एलईडी टेललैंप देखने को मिले थे। उम्मीद है ये सभी फीचर्स बाइक के प्रोडक्शन मॉडल में भी देखने को मिलेंगे।

TVS Zeppelin कॉन्सेप्ट पर आधारित इस मोटरसाइकिल में 220cc, सिंगल-सिलेंडर,ऑयल-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया जाएगा। जो कंपनी के पेटेंट इंटीग्रेटेड स्टार्टर (ISG) मोटर और e-Boost तकनीक से लैस होगा। बता दें, Zeppelin में इस्तेमाल किया जाना यह इंजन 197.5 सीसी का नया वर्जन है, जो अपाचे आरटीआर 200 4 V में भी इस्तेमाल किया जाता है।

TVS Zeppelin के प्रोडक्शन मॉडल में अल्ट्रा फ्रंट फॉर्क और रियर मोनोशॉक का विकल्प दिया जा सकता हैं। ब्रेकिंग के लिए फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक के साथ ड्यूल चैनल ABS का भी विकल्प दिया जा सकता है। बात की जाए कीमत की तो प्रोडक्शन-स्पेक TVS Zeppelin की कीमतें 1.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती हैं।

बता दें, बीते महीने TVS Motors ने अपनी मशहूर स्कूटर TVS Jupiter को अपडेट करते हुए नए BS6 इंजन के साथ लांच किया है, जिसमें कंपनी ने पहली बार BS6 इंजन के साथ ही फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का भी प्रयोग किया है। जो कि 110 सीसी स्कूटर सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिलेगी। फिलहाल Zeppelin के प्रोडेक्शन मॉडल के साथ कंपनी 2020 Jupiter को भी पेश कर सकती है।

Next Stories
1 Toyota Yaris BS6 इंजन के साथ भारत में होगी लॉन्च,कीमत और फीचर्स में होंगे बड़े बदलाव, 9 लाख से शुरू हो सकती है कीमत!
2 MG ZS EV : देश की सबसे सुरक्षित इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग 50,000 रुपये से हुई शुरू, सिंगल चार्ज में 340km रेंज का कंपनी कर रही दावा
3 Royal Enfield: कंपनी सभी बाइक्स को नए अवतार में करेगी लॉन्च, Classic से Bullet तक सभी मॉडल्स की बढ़ सकती है कीमत
ये पढ़ा क्या?
X