TVS Wego with BS-IV compliant engine launched at Rs 50,434 (Ex showroom-Delhi) - नए इंजन और नए रंगो के साथ TVS वीगो लॉन्च, कीमत 50,534 रुपए - Jansatta
ताज़ा खबर
 

दो बड़े और कई छोटे बदलावों के साथ नया TVS वीगो लॉन्च, मिला 7 रंगों में खरीदने का विकल्प

इसमें 110CC का CVTI इंजन दिया गया है। साथ ही इसमें डुअल टोन सीट कवर दिया गया है।

TVS WEGO के स्पीडो मीटर को भी पूरी तरह डिजिटल कर दिया गया है। (Photo: TVS )

TVS ने अपनी नए स्कूटर वीगो को दो नए और बड़े बदलावों के साथ लॉन्च कर दिया है। इन बड़े बदलावों में पहला बदलाव इसके इंजन में किया गया है। इसके इंजन को अब BS4 कर दिया गया है। यह अब पहले से कम पॉल्यूशन करेगा। साथ ही दूसरा बड़ा बदलाव हैं इसके नए कलर। इसमें अब दो कलर्स के ऑप्शन बढ़ गए हैं। अब इसमें  मेटेलिक ऑरेंज और टी ग्रे कलर का भी ऑप्शन मिलेगा। मतलब अब इसमें 7 रंगों का अॉप्शन मिलेगा। TVS वीगो में 110CC का CVTi इंजन दिया गया है। साथ ही इसमें डुअल टोन सीट कवर दिया गया है। इसके अलावा इसमें सिल्वर ऑक पैनल्स और मोबाइल चार्ज करने के लिए यूएसबी पोर्ट भी दिया गया है। यह दोनों कलर TVS के सभी वीगो मॉडल्स में उपलब्ध होंगे। TVS ने इसके ब्रेकिंग सिस्टम को भी पहले से अच्छा कर दिया है। इसके स्पीडो मीटर को भी पूरी तरह डिजिटल कर दिया गया है। अब इसके डिजिटल मीटर को समझना काफी आसान हो जाएगा। अगर इसकी कीमत की बात करें तो दिल्ली में इसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 50,534 रुपए रखी गई है।

अगर इसके एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें डुअल टोन कलर का फील आता है। इसके एक्सटीरियर के साथ कंपनी ने कुछ अलग करने की कोशिश की है ताकि इसे ज्यादा आकर्षक बनाया जा सके। कंपनी का दावा है कि पुरानी वीगो हाइवे पर 45 से 50 का माइलेज देती है। अगर पुराने कलर्स की बात करें तो टीवीएस वीगो में पहले लाल, सफेद, ग्रे, काला, बोल्ड ब्राउन कलर आते थे लेकिन अब मेटेलिक ऑरेंज और टी ग्रे कलर्स को भी शामिल किया गया है। इसमें 8 हॉर्स पावर का इंजन लगा है।

वीगो में CVTi टेक्नोलॉजी के साथ सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि एयर कूल्ड है। साथ ही इसका टॉर्क भी 8 न्यूटन मीटर का है। इसकी लंबाई की बात करें तो यह 1,834 मिलीमीटर लंबा है और 640 मिलीमीटर चौड़ा है। साथ ही इसकी उंचाई 1,115 मिलीमीटर है। इसका व्हील बेस 1,275mm का है। अगर वीगो के ग्राउंड क्लियरेंस की बात करें तो इसका ग्राउंड क्लियरेंस 150mm का है। इसमें 5 लीटर का फ्यूल टैंक लगा है। इसके ससपेंशन को भी पहले से अच्छा कर दिया गया है। मतलब अब इसकी सवारी करने में सड़क पर अगर ज्यादा खड्डे होंगे तो उसका ज्यादा असर नहीं होगा।

iBall ने लॉंच किया 4G सपोर्ट करने वाला NIMBLE टैबलेट देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App