ताज़ा खबर
 

TVS की यह बाइक एक लीटर में चलेगी 95 किमी, जानें कीमत और खूबियां

TVS Sport Special Edition price in india: नई स्पोर्ट्स में बड़ी सीट दी गई है, इसके अलावा बडे़ ज्यादा कंफर्ट के लिए पिलर के साथ हैंडल दिया गया है। बाइक के स्पेशल एडिशन को केवल ब्लैक कलर में ही लॉन्च किया गया है।

बाइक के सस्पेंशन की बात करें तो बाइक के फ्रंट में टेलिस्कॉपिक फॉर्क दिए गए हैं वहीं रियर में ट्वाइन स्प्रिंग शॉक दिए गए हैं।

बाइक बनाने वाली कंपनी TVS ने भारत में अपनी बाइक TVS Sport का स्पेशल एडिशन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने त्योहरी सीजन में कस्टमर्स के लिए कुछ नया फील देने के लिए ऐसा किया है। यह बाइक लुक के मामले में काफी स्टाइलिश है। सबसे खास इसकी कीमत ही है। TVS Sport special edition की कीमत 40,088 रुपए है। यह कीमत दिल्ली में एक्स शोरूम है। यह कीमत इसके किक स्टार्ट, एलॉय व्हील के साथ है। कंपनी के मुताबिक नई स्पोर्ट्स में बड़ी सीट दी गई है, इसके अलावा बडे़ ज्यादा कंफर्ट के लिए पिलर के साथ हैंडल दिया गया है। बाइक के स्पेशल एडिशन को केवल ब्लैक कलर में ही लॉन्च किया गया है। इस पर ब्लू और सिल्वर या रेड और सिल्वर कलर के स्टीकर का ऑप्शन मिलेगा। बाइक पर कंपनी का प्रीमियम 3D लोगो दिया गया है। बाइक में सेफ्टी का भी ख्याल रखा गया है। बाइक को आसानी से रोकने के लिए सिंक्रोनाइज्ड ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी (SBT) दी गई है।

TVS Sport के इंजन की बात करें तो इसमें 99.7CC का इंजन दिया। इसका इंजन 7500 RPM पर 7.5bHP की पावर देता है। इसके अलावा 7500 RPM पर ही 7.5 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि बाइक एक लीटर में 95 किलोमीटर तक का माइलेज देगी। बाइक में 4 स्पीड वाला गियरबॉक्स दिया गया है। इस बाइक में सेल्फ स्टार्ट, एल्युमिनियम ग्रेब ग्रिव और क्रोम मफ्लर गार्ड और स्पोर्टी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।

बाइक के सस्पेंशन की बात करें तो बाइक के फ्रंट में टेलिस्कॉपिक फॉर्क दिए गए हैं वहीं रियर में ट्वाइन स्प्रिंग शॉक दिए गए हैं। वहीं इसके ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में 130mm का ड्रम ब्रेक और रियर में 100mm के ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। बाइक पांच साल की वॉरंटी के साथ आएगी। इसके अलावा कंपनी त्योहारी सीजन में कुछ ऑफर्स भी देगी जैसे एक साल का फ्री इंश्योरेंस और पेटीएम पर कैशबैक।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App