ताज़ा खबर
 

TVS Sport: देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक! एक लीटर में चलती है 110 Km, कीमत है बस इतनी

TVS Sport कम्यूटर सेग्मेंट में खासी मशहूर है, हाल ही में कंपनी ने इस बाइक को नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ बाजार में पेश किया है। इस बाइक में कंपनी ने इकोथ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का प्रयोग किया है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक के माइलेज को 15 प्रतिशत तक बढ़ाने में मदद करता है।

TVS Sport Mileage Record, best mileage bike in india, TVS Sport Price, TVS Sport features, TVS Sport specification, TVS Sport MileageTVS Sport किक स्टार्ट और इलेक्ट्रिक स्टार्ट दोनों वैरिएंट में उपलब्ध है।

TVS Sport Best Mileage Bike: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर्स ने हाल ही में बाजार में अपनी मशहूर कम्यूटर बाइक TVS Sport को नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ पेश किया था। इस बाइक ने एक बा फिर से बेस्ट ऑन रोड माइलेज देने का रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी ने घोषणा की है कि नई टीवीएस स्पोर्ट ने एक लीटर फ्यूल में 110.12 किलोमीटर का सफर किया है।

शानदार ऑनरोड माइलेज के लिए एक बार फिर से इस बाइक का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड और एशिया बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज हुआ है। इससे पहले भी इस बाइक का नाम सबसे ज्यादा ऑनरोड मइलेज के लिए दर्ज हो चुका है। पिछले साल इस बाइक के BS4 मॉडल ने 76.4 किलोमीटर प्रतिलीटर तक माइलेज दिया था। इस बाइक ने इस रिकार्ड के लिए 1021.90 किलोमीटर का सफर किया है और कुल 54 लैप पूरे किए हैं, इस दौरान बाइक ने 9.28 लीटर तेल की खपत की है।

TVS Sport में कंपनी ने 109.7cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त 4 स्ट्रोक फ्यूल इंजेक्शन एयर कूल्ड स्पार्क इग्निशन इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 8.29 PS की पावर और 8.7 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावां कंपनी ने इस बाइक में इकोथ्रस्ट फ्यूल टेक तकनीक को भी शामिल किया है, कंपनी का दावा है कि यह बाइक पिछले मॉडल के मुकाबले 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज प्रदान करेगी। इसमें 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

इस बाइक के फ्रंट में टेलीस्कोपिक ऑइल डैम्प सस्पेंशन और पिछले हिस्से में 5-स्टेप एडजस्टेबल हाइड्रॉलिक शॉक ऑर्ब्जवर सस्पेंशन दिया गया है। इसके अलावां इस बाइक में 10 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया गया है। इस बाइक की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रतिघंटा है और इसमें 175mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है, जो कि किसी भी रास्ते पर बाइक को ड्राइव करने की सुविधा प्रदान करता है। इसका कुल वजन 110 किलोग्राम है।

फीचर्स और कीमत: जहां तक फीचर्स की बात है तो कंपनी ने इस बाइक में सेग्मेंट में पहली बार डे टाइम रनिंग लाइट्स के साथ स्पोर्टी हेडलैंप दिया है। इसके अलावां इसमें इकोनोमीटर, सिंक्रोनाइज़्ड ब्रेकिंग सिस्टम, पास स्विच, एयर फ़िल्टर, एल्युमिनियम ग्रैब रेल और एक्स्ट्रा लॉन्ग सीट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस बाइक की शुरूआती कीमत 53,700 रुपये है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Alto से भी कम दाम में कंपनी बेच रही है Swift Dzire और WagonR जैसी कारें! शुरुआती कीमत 1.80 लाख रुपये
2 Harley Davidson भारत से समेटेगी कारोबार! 2,000 नौकरियां होंगी खत्म, डीलर्स को होगा करोड़ों पर नुकसान: FADA
3 Benelli ने नए Imperiale 400 को खास EMI ऑफर और फाइनेंस स्कीम के साथ किया पेश! हर महीने देने होंगे महज 4,999 रुपये
IPL Records
X