ताज़ा खबर
 

देश की सबसे सस्ती स्कूटर TVS Scooty Pep हुई और भी महंगी! कंपनी ने बढ़ाए दाम, जानें नई कीमत

TVS Scooty Pep+ को हाल ही में कंपनी ने नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में पेश किया था। नए अपडेट के बाद भी यह स्कूटर अपने प्राइस सेग्मेंट के हिसाब से देश की सबसे किफायती स्कूटर है। लेकिन अब इसकी कीमत में और भी बढ़ोत्तरी कर दी गई है।

TVS Scooty Pep+ Price, TVS Scooty Pep+ features, TVS Scooty Pep+ specification, India's Cheapest scooterTVS Scooty Pep+ में कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है।

TVS Scooty Pep+ Price: देश की सबसे सस्ती स्कूटर लवर्स को एक झटका लगा है, क्योंकि प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी TVS Motors ने अपनी सबसे सस्ती स्कूटर Scooty Pep+ की कीमत में बढ़ोत्तरी की है। हाल ही में कंपनी ने इस स्कूटर को नए BS6 इंजन के साथ बाजार में लांच किया था, नए अपडेट के बावजूद यह देश की सबसे किफायती स्कूटर थी। लेकिन अब इस स्कूटर के स्टैंडर्ड वैरिएंट की कीमत 52,554 रुपये और बेबेलियस सीरीज की कीमत 53,754 रुपये तय की गई है।

जानकारी के अनुसार कंपनी ने इस स्कूटर के अलग अलग वैरिएंट की कीमत में तकरीबन 800 रुपये की बढ़ोत्तरी की है। जब कंपनी ने इस स्कूटर को BS6 इंजन के साथ अपडेट किया था उस वक्त इस स्कूटर के स्टैंडर्ड वैरिएंट की कीमत 51,754 रुपये और बेबेलियस सीरीज की कीमत 52,954 रुपये थी। यहां पर दी गईं सभी कीमतें एक्सशोरूम दिल्ली के अनुसार हैं। यह नई कीमतें अभी से लागू कर दी गई हैं।

नई TVS Scooty Pep कई अलग अलग रंगों के साथ बाजार में उपलब्ध है, जिसमें एक्वा मैटे, रेविंग रेड, कोरल मैटे, फ्रोस्टेड ब्लैक, ग्लिटरी गोल्ड, प्रिंसेस पिंग और नेरो ब्लू कलर शामिल है। कंपनी ने इस स्कूटर की कीमत में बढ़ोत्तरी के अलावां इसमें अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया है। इसके अलावां कंपनी ने इस बात की भी कोई जानकारी नहीं दी है कि स्कूटर की कीमत में इजाफा क्यों किया गया है।

इस स्कूटर में पहले की ही तरह 87.8cc की क्षमता का फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक वाले इंजन का प्रयोग किया गया है, जो कि 5.36hp की पावर और 6.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। नए अपडेट के बाद स्कूटर का पावर आउटपुट और टॉर्क दोनों ही पहले से और भी बेहतर हो गया है। इसके अलावां कंपनी का दावा है कि इससे स्कूटर का थ्रोटल रिस्पांस और माइलेज भी बढ़ा है। दस स्कूटर का कुल वजन 95 किलोग्राम है।

नई TVS Scooty Pep में कंपनी ने कुछ खास फीचर्स को भी शामिल किया है, इसमें साइड स्टैंड अलार्म, यूटिलिटी स्पेस, चार्जिंग सॉकेट जैसे फीचर्स को शामिल किया है। इसके अलावां सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस स्कूटर में कंपनी ने कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम का प्रयोग किया है, और दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं। अपने प्राइस सेग्मेंट में यह स्कूटर अकेली है और सीधे तौर पर बाजार में इसका कोई भी निकट्तम प्रतिद्वंदी नहीं है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Royal Enfield की आने वाली बाइक Meteor 350 को लेकर आई बड़ी खबर! जानिए कब होगी लांच और क्या हो सकती है कीमत
2 स्मार्टफोन के दाम में यहां मिल रही है Hero Splendor और Passion Pro जैसी बाइक्स! शुरुआती कीमत महज 15,000 रुपये, पढें डिटेल
3 सरकार से मिली राहत: ड्राइविंग लाइसेंस (DL) और व्हीकल डॉक्यूमेंट्स की वैलिडिटी बढ़ी, जानिए आखिरी तारीख
राशिफल
X