scorecardresearch

TVS Ronin 225 भारत में हुई लॉन्च, Yamaha FZX और Honda CB350 से होगी टक्कर, जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की कंप्लीट डिटेल

New Bike Launch में आज जानें Retro Scrambler सेगमेंट में नई एंट्री लेने वाली TVS Ronin 225 की हर छोटी बड़ी डिटेल।

New Bike Launch । TVS Ronin 225 । Retro Scrambler । TVS Motors । car bike news
TVS Ronin 225 को कंपनी ने एक हाइटेक रेट्रो स्क्रैम्बलर बाइक बनाया है जिसमें हाइटेक फीचर्स को दिया गया है।

टीवीएस मोटर्स ने भारत में अपनी नई बाइक रोनिन 225 रेट्रो स्क्रैम्बलर को लॉन्च कर दिया है जो कंपनी की मौजूदा बाइकों से डिजाइन के मामले में बिल्कुल अलग है। कंपनी ने इस बाइक को 1.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतार दिया है।

टीवीएस मोटर्स ने इस रोनिन 225 रेट्रो स्क्रैम्बलर बाइक को तीन वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है जिसमें सिंगल टोन, डुअल टोन और ट्रिपल टोन को दिया गया है।

कंपनी ने इस टीवीएस रोनिन की कीमत को इसके वेरिएंट के आधार पर तय किया है जिसमें इसके सिंगल टोन वेरिएंट की शुरुआती कीमत 1.49 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है, डुअल टोन वेरिएंट की शुरुआती कीमत 1.56 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली), और ट्रिपल टोन वेरिएंट की शुरुआती कीमत 1.68 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है।

बाइक के डिजाइन लुक एंड फील की बात करें तो टीवीएस मोटर्स ने इसमें एक मस्कुलर फ्यूल टैंक, एक लंबी फ्लैट सीट, राउंड शेप हेडलाइन, नॉबी टायर्स, साइड स्लंग लो एग्जॉस्ट और बैश प्लेट के साथ डिजाइन किया है जो इस बाइक को एक रेट्रो स्क्रैम्बलर लुक एंड फील देते हैं।

बाइक सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में यूएसडी फोर्क सस्पेंशन और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन सिस्टम दिया गया है। ब्रेकिंग सिस्टम में कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक लगाया है जिसके साथ डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस टीवीएस रोनिन में सिंगल पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। इस इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के जरिए राइडर फोन कॉल एक्सेप्ट और रिजेक्ट करने के साथ ही नोटिफिकेशन को देख सकता है और नेविगेशन फीचर का इस्तेमाल कर सकता है। बआक में साइड स्टैंड वार्निंग लाइट और वॉयस असिस्ट जैसे हाइटेक फीचर्स को भी दिया गया है।

टीवीएस रोनिन के इंजन और पावर की बात करे तो कंपनी ने इसमें 225 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है जो ऑयल-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है।

यह इंजन 20 बीएचपी की पावर और 19.9 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। रेट्रो स्क्रैम्बलर सेगमेंट उतरने के बाद टीवीएस रोनिन का मुकाबला, यामाहा एफजेड एक्स, होंडा सीबी 350 के साथ होना तय है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X