ताज़ा खबर
 

Tvs iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने पर मिल रहा होम चार्जर और TVS SmartXonnect का सब्सक्रिप्शन मुफ्त, सिंगल चार्ज में देता है 75KM की ड्राइविंग रेंज!

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर टीवीएस के SmartXonnect प्लेटफॉर्म से लैस है, जिसमें टीएफटी कलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और TVS iQube ऐप शामिल हैं।

TVS iQube स्कूटर को खरीदने वाले कुछ शुरुआती ग्राहकों को होम चार्जर और 1 साल के लिए TVS SmartXonnect सब्सक्रिप्शन फ्री दिया जा रहा है।

TVS iQube:  देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS Motor Company ने बीते दिन भारत में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच किया। जिसकी शुरुआती कीमत 1.15 लाख रुपये (एक्स शोरुम बैंग्लुरू) तय की गई है। ये स्कूटर भारतीय बाजार में सीधे तौर पर बाजार में Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक को टक्कर देगी। वहीं इस रेस में शामिल होते हुए 28 जनवरी को देश की एक और कंपनी Ather Energy भारत में Ather 450X इलेक्ट्रिक को लॉन्च करने जा रही है।

TVS iQube की लांचिंग के मौके पर कंपनी ने इस बात को साफ कर दिया था कि स्कूटर को घर पर चार्ज करने के लिए विकल्प मुहैया कराए जाएंगे। TVS iQube स्कूटर को खरीदने वाले कुछ शुरुआती ग्राहकों को होम चार्जर और 1 साल के लिए TVS SmartXonnect सब्सक्रिप्शन फ्री दिया जा रहा है। हालांकि यह स्कीम कितने कस्टमर के लिए लागू होती है इस बात को लेकर कंपनी ने कोई घोषणा नहीं की है। वहीं इस स्कीम के खत्म होने के बाद इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ मिलने वाले चार्जर को फिक्स कीमत पर बेचा जाएगा। जिसे लेकर अभी संशय बना हुआ है।

कंपनी ने नई TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.4 kW की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किया है। जो कि 6 bhp की पावर और 140 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 75 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। इसकी टॉप स्पीड 78 किलोमीटर प्रतिघंटा है। पिकअप के मामले में भी ये स्कूटर बेहद शानदार है, महज 4.2 सेकेंड में ही ये स्कूटर 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ता है।

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर टीवीएस के SmartXonnect प्लेटफॉर्म से लैस है, जिसमें टीएफटी कलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और TVS iQube ऐप शामिल हैं। TVS iQube ऐप में जियो-फेंसिंग, रिमोट बैटरी चार्ज स्टेटस, नेविगेशन असिस्ट, लास्ट पार्क लोकेशन, इनकमिंग कॉल अलर्ट्स/एसएमएस अलर्ट जैसे कई फीचर्स शामिल हैं। इसके साथ ही TVS iQube Electric में रिवर्स मोड, मल्टी-सलेक्ट इकोनॉमी और पावर मोड, डे और नाइट डिस्प्ले और रीजेनरेटिव ब्रेकिंग की सुविधा भी उपलब्ध है।

कंपनी ने फिलहाल इस स्कूटर को बैंग्लुरू में लांच किया है, इसे जल्द ही देश के अन्य शहरों में भी बिक्री के लिए लांच किया जाएगा। इस स्कूटर की बुकिंग भी शुरु कर दी गई है, इसके लिए आपको 5,000 रुपये बतौर टोकन अमाउंट जमा करना होगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Maruti Suzuki Alto CNG: आ गई है देश की पहली BS6 CNG कार, कीमत महज 4.32 लाख रुपये से शुरू
2 कल लॉन्च होगा भारत में Ather का प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर 450X, Bajaj Chetak और TVS iQube को देगा टक्कर!
3 वीडियो: BS6 Tata Harrier का नया टीजर जारी, देखें कौन-कौन से बदलाव के साथ आएगी ये शानदार कार
ये पढ़ा क्या?
X