ताज़ा खबर
 

TVS NTorq ने रचा कीर्तिमान! बिक गए 4 लाख स्कूटर, इस वजह से लोग कर रहे हैं पसंद

TVS NTorq अपने खास स्पोर्टी लुक के चलते युवाओं के बीच खासी लोकप्रिय है। कंपनी जल्द ही इसे नए BS-6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में उतारने वाली है। कुछ दिनों पहले इसके रेस एडिशन को लांच किया गया था।

Author Published on: December 14, 2019 11:30 AM
TVS NTorq में पहली बार ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर दिया गया था।

TVS NTorq Price & Features: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS Motors की मशहूर स्कूटर NTorq ने घरेलु बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रही है। कंपनी ने इस स्कूटर को पहली बार फरवरी 2018 में लांच किया था और अब तक कंपनी ने इसके 4 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री कर ली है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार फीचर्स से सजी इस स्कूटर को लोग खासा पसदं कर रहे हैं।

बता दें कि, सितंबर 2019 तक कंपनी ने TVS NTorq के 3.5 लाख यूनिट्स की बिक्री की थी। ताजा जानकारी के अनुसार इस स्कूटर के 4 लाख यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है। बीते महीने अगस्त से कंपनी हर महीने इस स्कूटर के तकरीबन 20,000 यूनिट्स की बिक्री कर रही है। अपने खास स्पोर्टी लुक के चलते ये स्कूटर युवाओं के बीच खासी लोकप्रिय है।

इस वजह से लोग कर रहे हैं पसंद: NTorq में कंपनी ने 124.8 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है। जो कि
9.4 bhp की पावर और 10.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस स्कूटर में कंपनी ने ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर्स को भी दिया गया है जो कि उस वक्त सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिला था। इसके अलावा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर कंसोल, SMS और कॉल अलर्ट जैसे फीचर्स भी इसे खास बनाते हैं।

कंपनी ने NTorq के रेस एडिशन को भी पेश किया था। जिसमें LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, यूनिक कलर स्कीम और तीन नए रंगों को शामिल किया गया था। ये स्कूटर रेड, ब्लैक और सिल्वर कलर में उपलब्ध है। इसकी कीमत स्टैंडर्ड वैरिएंट से 3,000 रुपये ज्यादा है।
इस स्कूटर के फ्रंट में कंपनी ने टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में हाइड्रोलिक सस्पेंशन का प्रयोग किया गया है।

इसके अगले पहिए मे डिस्क ब्रेक और पिछले ​पहिए में ड्रम ब्रेक का प्रयोग किया गया है। सामान्य तौर पर ये स्कूटर 50 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करती है। इसकी कीमत 59,152 रुपये से लेकर 63,475 रुपये तक है। कंपनी जल्द ही बाजार में इसे नए बीएस6 इंजन से अपडेट कर लांच करने वाली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Renault Kwid पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट! होगी पूरे 45,000 रुपये तक की बचत और मिलेगा 1.5 करोड़ का ग्रांड प्राइज
2 Mahindra Scorpio से लेकर Alturas तक, इन SUV पर कंपनी दे रही है 4 लाख रुपये तक की छूट! जानें क्या है ऑफर
3 चालान से बचने के लिए Royal Enfield बुलेट पर लगा रखा था स्कूटर का नंबर प्लेट! किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं ये मामला
ये पढ़ा क्या?
X