ताज़ा खबर
 

भारत में लॉन्च हुआ TVS का नया Electric Scooter, 75km की ड्राइविंग रेंज के साथ Bajaj Chetak को देगा टक्कर

TVS के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है, जिसमें यह काफी स्पोर्टी डिजाइन से लैस दिखाई दे रहा है। वर्तमान में भारतीय बाजार में Bajaj Chetak और Ather450 इस स्कूटर के प्रतिद्वंदी पहले से ही मौजूद हैं।

TVS electric scooter Launch, TVS electric scooter launch today , TVS electric scooter price, TVS electric scooter driving range, electric scooter teaser, TVS upcoming electric scooter, TVS Creon Electric Scooter price, tvs electric scooter launch date in india, tvs electric scooter teased, tvs creon electric scooter launch date, Bajaj Chetak Electric Scooter Price, TVS Creon driving range, TVS Creon Electric Specificationवर्तमान में भारतीय बाजार में बजाज चेतक और एथर 450 इस स्कूटर के प्रतिद्वंदी पहले से ही मौजूद हैं।

Tvs Electric Scooter : भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिमांड के चलते देश की एक ओर दिग्गज कंपनी ने भारत में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS iQube को लांच कर दिया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत 1.15 लाख रुपये (ऑन-रोड, बैंग्लुरू) तय की गई है। जो भारतीय बाजार में Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक को टक्कर देगा।

टीवीएस ने इस स्कूटर को फिलहाल बैंग्लुरू में लांच किया है, जिसे जल्द ही देश के अन्य शहरों में भी बिक्री के लिए लांच किया जाएगा। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कंपनी हर महीने महज 1,000 यूनिट्स का प्रोडक्शन करेगी। TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर को पहले 2012 ऑटो एक्सपो के दौरान बतौर कॉन्सेप्ट वर्जन पेश किया गया था। इसमें कंपनी ने स्मार्ट एक्सकनेक्ट कनेक्टिविटी तकनीक का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा इसमें LED हेडलैंप और डे टाइम रनिंग लाइट‌्स को भी शामिल किया गया है, जो कि इस स्कूटर के फ्रंट लुक को बेहतर बनाते हैं।

कंपनी ने नई TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.4 kW की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किया है। जो कि 6 bhp की पावर और 140 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 75 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। इसकी टॉप स्पीड 78 किलोमीटर प्रतिघंटा है। पिकअप के मामले में भी ये स्कूटर बेहद शानदार है, महज 4.2 सेकेंड में ही ये स्कूटर 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ता है।

TVS iQube घरेलु बाजार में सीधे तौर पर Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक और Ather 450 से मुकाबला करेगी। हाल ही में बजाज चेतक इलेक्ट्रिक को लांच किय गया है, जो कि दो वैरिएंट में उपलब्ध है। इसके बेस वैरिएंट की कीमत 1 लाख रुपये और प्रीमियम वैरिएंट की कीमत 1.15 लाख रुपये तय की गई है।

Next Stories
1 Gypsy की नेक्स्ट जेनरेशन के रूप में Suzuki ला रही है Jimny, कीमत हो सकती है 10 लाख से कम!
2 Maruti S-Presso: मारुति की इस कार को 35,000 लोगों ने खरीदा, कीमत महज 3.69 लाख रुपये से शुरू!
3 Kia Qyi : शानदार लुक वाली इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को कंपनी 2020 ऑटो एक्सपो में करेगी पेश, जारी हुआ टीजर
यह पढ़ा क्या?
X