TVS Motors इस दिन लॉन्च करेगी ये दमदार स्पोर्ट्स बाइक, पढ़ें पूरी डिटेल

TVS Motors अपनी बेस्ट सेलिंग स्पोर्ट्स बाइक का अपडेट वर्जन लॉन्च करने वाली है। जानिए यहां इस बाइक के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल।

TVS New Launch
TVS Motors भारत में इस दिन लॉन्च करेगी ये दमदार स्टाइल वाली ये स्पोर्ट्स बाइक। (फोटो- TVS)

देश की प्रमुख टू-व्हीलर निर्माता कंपनी टीवीएस अपनी मौजूदा अपाचे आरआर 310 का अपडेट वर्जन TVS Apache RR310 लॉन्च करने वाली है।

कंपनी इस बाइक को तीन महीने पहले लॉन्च करने वाली थी लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसका लॉन्च टाल दिया गया था। अब कंपनी इस बाइक को 30 अगस्त के दिन लॉन्च करेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौजूदा बाइक से के मुकाबले इस नई TVS Apache RR310 में एकदम नए फीचर्स के साथ नए ग्राफिक्स, पहले से बेहतर क्वालिटी के टायर और एकदम लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाला इंजन दिया जा रहा है।

सबसे पहले इस बाइक के इंजन की बात की जाए तो TVS Apache RR310 में कंपनी सिंगल सिलेंडर वाला 310 सीसी का इंजन दे रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये इंजन बीएमडब्ल्यू की G310R के इंजन पर आधारित है।

यह इंजन 34 एचपी की अधिकतम पावर जनरेट कर सकता है। इस इंजन के साथ टीवीएस ने 6 स्पीड वाला मैनुअल ट्रांसमिशन दिया है।

बाइक के फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक दिया गया है। जिसके साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम यानी एबीएस का डुअल चैनल सिस्टम दिया गया है।

लेकिन इससे पहले टीवीएस ने 2020 में इस बाइक को मिशेलिन रोड 5 टायर लगाकर अपडेट किया था। लेकिन अब 2021 में इस बाइक को कंपनी टीवीएस प्रो टॉर्क एक्सट्रीम रेडियल रबर के साथ उतारने वाली है।

अपडेटेड TVS Apache RR310 के डिजाइन और फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक के हेड लैंप में बड़ा बदलाव करते हुए इसको पहले से बेहतर डिजाइन का बनाया है। (ये भी पढ़ेंएक बार टैंक फुल करने पर दिल्ली से कश्मीर पहुंचा देगी, ये दमदार माइलेज वाली बाइक)

इसके साथ ही इस बाइक को नए आकर्षक रंगों में उतारा जा सकता है। इसके साथ ही इस बाइक के बॉडी ग्राफिक्स में भी बड़ा बदलाव करते हुए एकदम नए ग्राफिक्स फ्यूल टैंक पर दिए जा रहे हैं।

टीवीएस की इस अपडेटेड TVS Apache RR310 में कंपनी ने चार राइडिंग मोड दिए हैं जिसमें पहला स्पोर्ट, दूसरा अर्बन, तीसरा ट्रैक, और चौथा रेन मोड दिया गया है। इस बाइक की कीमत को लेकर कंपनी ने अभी तक कोई घोषणा नहीं की है।

लेकिन मौजूदा आरआर 310 की कीमत और इस नई बाइक के फीचर्स को देखते हुए कंपनी इस बाइक को 2.50 लाख से 2.60 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट