ताज़ा खबर
 

TVS Motor ने इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता स्टार्टअप Ultraviolette में किया 30 करोड़ का निवेश! कंपनी जल्द लांच करेगी इलेक्ट्रिक बाइक

Ultraviolette ने हाल ही में अपने आधिकारक वेबसाइट पर अपनी आने वाली इलेक्ट्रिक बाइक F77 के एक टीजर को जारी किया था। इस बाइक में कंपनी ने एयर कूल्ड BLDC इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया है। यइ बाइक महज 2.9 सेकेंड में ही जीरो से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है।

TVS motor investes in Ultraviolette, TVS motor investe in start up, Ultraviolette Electric bike, Ultraviolette F77 Electric BikeUltraviolette F77 को हाल ही में प्रदर्शित किया गया था।

देश भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, इस सेग्मेंट में देश के स्टार्टअप कंपनियों ने खासी तेजी दिखाई है। अब देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी TVS Motor प्रमुख स्टार्टअप कंपनी Ultraviolette में पूरे 30 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की है। इस फंडिंग को बी-सीरीज के फंडिंग के दौरान घोषित किया गया है।

इससे पहले टीवीएस मोटर ने इस स्टार्टअप कंपनी में 5 करोड़ रुपये का निवेश किया था, जिसके बाद कंपनी ने 14.87 प्रतिशत तक का स्टेक एक्वायर किया था। Ultraviolette इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी है जिसने साल 2015 से ऑपरेशन शुरू किया था। हाल ही में कंपनी ने एक स्पोर्ट बाइक F77 के टीजर को भी जारी किया था। इस बाइक को इसी साल पेश किए जाने की उम्मीद है।

फिलहाल कंपनी ने इस बाइक के प्री-प्रोडक्शन वर्जन को ही पेश किया है। अब नए निवेश के बाद इस बात की उम्मीदें बढ़ गई हैं, कि कंपनी जल्द ही बाजार में अपनी नई बाइक को लांच करेगी। इसके बाद कंपनी देश भर में अपने नेटवर्क विस्तार को भी बढ़ावा देगी। जहां तक इस बाइक की बात है तो Ultraviolette F77 में कंपनी ने एयर कूल्ड BLDC इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया है।

यह इलेक्ट्रिक मोटर 33.5 bhp की पावर जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक अधिकतम 147 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ सकती है। इसके अलावां एक इलेक्ट्रिक बाइक होने के बावजूद भी यइ बाइक महज 2.9 सेकेंड में ही जीरो से 60 किलोमीटर प्रतिघंट की रफ्तार से दौड़ सकती है। इस बाइक को जीरो से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में तकरीबन 7.5 सेकेंड का समय लगता है।

इस बाइक में कंपनी ने तीन अलग अलग ड्राइविंग मोड्स भी दिए हैं, जिसमें इको, स्पोर्ट और इनसेन शामिल हैं। हालांकि लांच से पहले इस बाइक की कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि इस बाइक को तकरीबन 3 लाख रुपये की कीमत में लांच किया जा सकता है। हालांकि अभी इस बाइक के ड्राइविंग रेंज के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आधे से भी कम दाम में यहां मिल रही है Hero Splendor iSmart और Passion जैसी बाइक्स! शुरुआती कीमत महज 30,000 रुपये
2 Suzuki ने Burgman Street स्कूटर को नए ब्लू रंग में किया लांच, जानिए क्या हुआ है बदलाव! कीमत है इतनी
3 Maruti Swift ने बिक्री के मामले में Alto को भी पछाड़ा, बनी देश की नंबर 1 कार! ये हैं टॉप 5 बेस्ट सेलिंग कारें
यह पढ़ा क्या?
X