ताज़ा खबर
 

TVS Jupiter का नया ZX Disc वैरिएंट हुआ लांच, साइलेंट स्टार्ट के साथ मिलते हैं कई खास फीचर्स! कीमत है बस इतनी

TVS Jupiter देश की दूसरी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर है, घरेलू बाजार में यह स्कूटर सीधे तौर पर Honda Activa को टक्कर देती है। अब कंपनी ने इसके ZX Disc वैरिएंट को नए अत्याधुनिक फीचर्स के साथ बाजार में पेश किया है।

TVS Jupiter ZX Disc variant, TVS Jupiter ZX Disc Price, TVS Jupiter ZX Disc Features, TVS Jupiter ZX Disc Specification, TVS Jupiter ZX Disc Mileage, TVS Jupiter ZX Disc DetailTVS Jupiter ZX में पहले यह फीचर नहीं दिया गया था।

TVS Jupiter ZX Disc Variant: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS Motors ने घरेलू बाजार में अपनी बेस्ट सेलिंग स्कूटर TVS Jupiter का नया ZX Disc वैरिएंट लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 69,052 रुपये तय की गई है। कंपनी ने इस स्कूटर में डिस्क ब्रेक के साथ ही i-TOUCH स्टार्ट सिस्टम को भी शामिल किया है, जो कि इसे पिछले मौजूदा मॉडलों से और भी बेहतर बनाता है। तो आइये जानते हैं इस स्कूटर के बारे में –

TVS Jupiter के इस नए ZX वैरिएंट में फ्रंट डिस्क ब्रेक को शामिल किया गया है, जो कि अब तक इस स्कूटर में मौजूद नहीं था। इसके अलावां इस स्कूटर में कंपनी ने खास i-TOUCH start तकनीक को भी शामिल किया है, जो कि साइलेंट स्टार्टर के तौर पर काम करता है। जब आप स्कूटर के इग्निशन को ऑन करते हैं तो यह स्कूटर बेहद ही कम आवाज करते हुए साइलेंटली स्टार्ट होता है।

कंपनी का दावा है कि यह नई तकनीकी क्रैकिंग नॉइस (स्टार्ट होने की आवाज) को कम करने के साथ ही साइलेंट स्टार्ट की सुविधा प्रदान करता है। जो कि डेली लाइफ में भारी ट्रैफिक के दौरान बार बार स्टार्ट करने के दौरान होने वाली परेशानियों से मुक्ति देता है। इससे बैटरी की लाइफ भी बेहतर होती है और स्कूटर का मेंटेनेंस भी कम होता है।

जहां तक इंजन मैकेनिज्म की बात है तो कंपनी ने इसमें कोई भी बदलाव नहीं किया है। इस स्कूटर में पहले जैसे ही BS6 मानक वाले 110 cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया गया है। इस स्कूटर का इंजन 8 bhp की पावर और 8 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावां इस स्कूटर में कंपनी ने इकोथ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का भी प्रयोग किया है, जो कि स्कूटर के माइलेज को बेहतर बनाता है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर पहले से 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज प्रदान करती है।

मिलते हैं यह खास फीचर्स: नई TVS Jupiter ZX में कंपनी ने ऑल इन वन लॉक ऑपरेटिंग इग्निशन सिस्टम दिया है। यानी कि एक ही स्विच से आप स्कूटर के इग्निशन से लेकर स्टीयरिंग लॉक, सीट लॉक और फ्यूल टैंक कैप तक को ऑन ऑफ कर सकते हैं। इसके अलावां इसमें दिया गया डिस्क ब्रेक सिस्टम तेज रफ्तार के दौरान भी आपको संतुलित ब्रेकिंग प्रदान करता है। अन्य फीचर्स के तौर पर इस स्कूटर में कंपनी ने 2 लीटर का ग्लव बॉक्स, मोबाइल चार्जर और 21 लीटर का स्टोरेज स्पेस दिया है। इसमें दिया गया शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन आपके राइडिंग एक्सपेरिएंस को और भी बेहतर बनाता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Force Gurkha BS6 का नया अवतार बड़े बदलाव के साथ जल्द होगा लांच, देगा Mahindra Thar को कड़ी टक्कर! जानें क्या होगा इसमें खास
2 Honda Livo BS6 के डिस्क ब्रेक वैरिएंट की कीमत का हुआ खुलासा! इतने में मिलेगी यह नई बाइक, पढें डिटेल
3 कार और बाइक के इंश्योरेंस रिन्यू कराने के लिए जरूरी होगा प्रदूषण सर्टिफिकेट! PUC न होने पर नहीं मिलेगा क्लेम
ये पढ़ा क्या?
X